boltBREAKING NEWS
  •  
  • भीलवाड़ा हलचल app के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करे या 7737741455 पर जानकारी दे, तथाकथित लोगो से सावधान रहें । 
  •  
  •  
  •  

20 साल से समस्या ज्यों की त्यों, अब नगर पालिका बने तो हो समाधान

20 साल से समस्या ज्यों की त्यों, अब नगर पालिका बने तो हो समाधान

हमीरगढ़ (अल्लाउद्दीन मंसूरी)। कस्बे का भीलवाड़ा दरवाजा। कस्बे में जाने का एक मुख्य मार्ग। यहां 20 साल से नालियों व गटर का गंदा पानी भरा है। समस्या के समाधान करने के लिए न तो पंचायत प्रशासन तैयार है और न ही पीडब्ल्यूडी। ऐसे में समस्या का समाधान कैसे हो, इसे लेकर लोगो मे संशय है। लोग चाहते हैं कि कि उनकी समस्या का समाधान हो, चाहे पंचायत प्रशासन करे या पीडब्ल्यूडी।
ग्रामीणों की मानें तो कस्बे के भीलवाड़ा दरवाजे पर 20 साल से अधिक समय से पानी भर रहा है। कस्बे में प्रवेश व रिहायशी क्षेत्र का हिस्सा होने के कारण यहां से दिनभर लोग गुजरते हैं। वाहन चालक हो या राहगीर, सब परेशान हैं। आसपास मे कई दुकानें हैं और दुकानदारों सहित आसपास रहने वाले लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कारण, रोड पर फैला बदबूदार पानी। कई बार समस्या के समाधान के लिए पंचायत प्रशासन सहित पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों को ज्ञापन दिया गया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। ग्रामीणों ने एकराय में इस बात का समर्थन किया है कि अगर हमीरगढ़ को नगर पालिका घोषित कर दिया जाए तो शायद लोगों को इस समस्या से निजात मिल पाए।
एक-दूसरे पर पल्ला झाडऩे से नहीं होगा समाधान
भीलवाड़ा हलचल ने इस समस्या के समाधान के लिए पंचायत के जनप्रतिनिधियों सहित पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों से बात की लेकिन वे एक-दूसरे पर पल्ला झाड़ते दिखे।
इनका कहना है...
ग्राम पंचायत की कोई कमी नहीं है। यह क्षेत्राधिकार पंचायत का नहीं है। यह पीडब्ल्यूडी वालों का मामला है। एईएन और जेईएन को समस्या के बारे में बता दिया गया है। अगर वो काम करेंगे तो समस्या का समाधान हो पाएगा। मैं भी कोशिश कर रही हूं कि समस्या का जल्द से जल्द समस्या का समाधान हो और लोगों को राहत मिले। लोगों ने मुझे वोट देकर सरपंच बनाया है तो उनकी कुछ अपेक्षाएं होंगी और मैं उन पर खरा उतरने का प्रयास करुंगी।
रेखा परिहार, सरपंच, हमीरगढ़
20 साल से परेशानी हो रही है। लोगों ने कई बार जिम्मेदारों को अवगत कराया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही। पंचायत में जाते हैं तो वे पीडब्ल्यूडी वालों की जिम्मेदारी बताते हैं वहीं पीडब्ल्यूडी वाले इसे पंचायत का क्षेत्राधिकार बताते हैं। ऐसे मे आम लोगों के सामने यह समस्या पैदा हो गई है कि अब ग्रामीण जाएं तो जाएं कहां।
हरीश सालवी, सीआर प्रतिनिधि, हमीरगढ़
इसमें पीडब्ल्यूडी का कोई रोल नहीं है। नाले की स्वीकृति एक साल पहले प्राप्त हुई है। इसमें ग्राम पंचायत को देखना चाहिए कि वह समस्या के समाधान के लिए क्या करेगी। हम तो टेंडर निकालने के बाद काम शुरू करेंगे।
इंद्रजीत सिंह मीणा, एक्सईएन, पीडब्ल्यूडी, मांडलगढ़
अब हमीरगढ़ नगर पालिका बनें तो हो समस्या का समाधान
कस्बे के किशन सिंह राव सहित ग्रामीणों का कहना है कि अब हमीरगढ़ नगरपालिका बनें तो समस्या का समाधान हो सकता है। उन्होंने बताया कि अब तक समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ है और अब इसका एक ही समाधान है कि हमीरगढ़ को नगरपालिका बना दिया जाए।

संबंधित खबरें

welded aluminum boat manufacturers