boltBREAKING NEWS
  • भीलवाड़ा हलचल app के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करे या 7737741455 पर जानकारी दे, तथाकथित लोगो से सावधान रहें । 
  •  
  •  
  •  

धरियावद विधानसभा चुनाव में बीटीपी मुश्किल में, घोषित प्रत्याशी का नामांकन खारिज

धरियावद विधानसभा चुनाव में बीटीपी मुश्किल में, घोषित प्रत्याशी का नामांकन खारिज

उदयपुर। राजस्थान की आदिवासी क्षेत्र की विधानसभा सीट धरियावद में पैठ बनाती भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) के सामने मुश्किल खड़ी हो गई है। उसके घोषित प्रत्याशी थावर चंद मीणा का नामांकन खारिज हो गया है। ऐसे में बीटीपी के नेता धरियावद में एकत्र हो गए हैं और इस पर चर्चा की जा रही है कि पार्टी के बागी उम्मीदवार को समर्थन दिया जाए या नहीं।

 

मिली जानकारी के अनुसार धरियावद विधानसभा के उपचुनाव के लिए बीटीपी ने थावर चंद मीणा को अपना प्रत्याशी घोषित किया था। जबकि इसी पार्टी से गणेशलाल मीणा ने भी बागी होकर दो नामांकन भरे थे, जिनमें से एक निर्दलीय के रूप में है। सोमवार को हुए नामांकन की जांच में थावर चंद का नामांकन खारिज हो जाने से पार्टी को बड़ा झटका लगा है, जबकि थावरचंद अपने समर्थकों के साथ पहले से ही चुनाव प्रचार में जुट चुके थे। ऐसे में बीटीपी के प्रदेश स्तरीय नेताओं का जमावड़ा धरियावद में लग चुका है। जिनमें डूंगरपुर जिले से निर्वाचित बीटीपी के दोनों विधायक भी शामिल हैं।

बीटीपी के प्रदेशाध्यक्ष बेलाराम घोघरा के मुताबिक विधायक राजकुमार राउत तथा रामप्रसाद की मौजूदगी में धरियावद में बीटीपी कार्यकर्ताओं की बैठक हो रही है। उनका कहना था कि गणेश लाल मीणा उनकी पार्टी का ही है तथा उसे उम्मीदवार के रूप में समर्थन के रूप में फैसला लिया जाना है। हालांकि गणेशलाल अब बीटीपी के चुनाव चिन्ह पर चुनाव नहीं लड़ सकता। पार्टी पदाधिकारियों तथा कार्यकर्ताओं को मिलकर तय करना है कि उसका समर्थन करना है या नहीं।