boltBREAKING NEWS
  •  
  • भीलवाड़ा हलचल app के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करे या 7737741455 पर जानकारी दे, तथाकथित लोगो से सावधान रहें । 
  •  
  •  
  •  

जिला शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित बाल मेला नेहरू गार्डन में आयोजित

जिला शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित बाल मेला नेहरू गार्डन में आयोजित

चित्तौडग़ढ़ (हलचल)। जिला शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित बाल मेला चित्तौडग़ढ़ स्थित नेहरू गार्डन में आयोजित हुआ, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व विधायक व एआइसीसी सदस्य सुरेन्द्र सिंह जाड़ावत ने शिरकत की। शहर कांग्रेस प्रवक्ता राजेश सोनी ने बताया कि चित्तौडग़ढ़ के नेहरू बाल उद्यान में आयोजित बाल मेले का आज मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह जाड़ावत व अध्यक्ष के रूप में जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक) शांतिलाल सुथार व जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष प्रमोद सिसोदिया ने फीता काटकर बाल मेले का उद्धघाटन किया।
बाल मेले में बच्चों द्वारा चित्र प्रतियोगिता में अलग-अलग प्रकार के चित्र व अन्य आकृतियों का चित्रण किया गया। एक बच्ची द्वारा भारत के प्रथम पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के एक जीवंत रेखांकित चित्र का चित्रण किया गया जिसको मुख्य अतिथि द्वारा सराहा गया। सभी अतिथियों ने बच्ची द्वारा बनाए गए फोटो के साथ फोटो खिंचाए। मेले में अलग-अलग स्कूलों ने बच्चों द्वारा निर्मित व्यंजनों की स्टालों को प्रदर्शित किया जिसका मुख्य अतिथि व साथ में आए अतिथियों ने व्यंजनों का लुत्फ  उठाते हुए व्यंजनों की तारीफ  व सराहना की। मुख्य अतिथि द्वारा बच्चों के ससम्मान के लिए इनाम स्वरूप प्रत्येक स्टाल पर अपनी ओर से उपहार स्वरूप राशि प्रदान करते हुए उनके साथ फोटो खिंचाए।
मुख्य अतिथि ने बच्चों को संबोधित करते हुए बाल मेले के बारे में विस्तार से परिभाषित करते हुए आगामी वर्ष में नेहरू जयंती पर बाल मेले का आयोजन करने हेतु आयोजकों से आग्रह किया। बाल मेले में बच्चों द्वारा चम्मच दौड़ प्रतियोगिता में भाग लेकर अलग-अलग कैटेगिरी में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर आने वाले प्रतिभागियों को इनाम स्वरूप प्रतीक चिन्ह भेंट कर सभी आयोजकों का अभिवादन किया गया।

संबंधित खबरें