boltBREAKING NEWS
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ

राजस्थान से एक ट्रक में 18 ऊंटों को ठूस कर भेजा जा रहा था बांग्लादेश पाकुड़ पुलिस ने पकड़ा

 राजस्थान से एक ट्रक में 18 ऊंटों को ठूस कर भेजा जा रहा था बांग्लादेश पाकुड़ पुलिस ने पकड़ा

पाकुड़ । राजस्थान से बांग्लादेश के बीच ऊंटों की तस्करी हो रही है। ऊंटों को ट्रक में लोड कर राजस्थान से पश्चिम बंगाल में बांग्लादेश के सीमावर्ती जिलों तक तक पहुंचाया जाता है। यहां से ऊंटों को बांग्लादेश की सीमा में प्रवेश करा दिया जाता है। झारखंड के पाकुड़ जिले की पुलिस ने मंगलवार सुबह एक ट्रक में ठूस कर पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में भेजे जा रहे 18 ऊंटों को बरामद किया। मालदा के बांग्लादेश भेजे जाने की योजना थी।

वन विभाग की टीम ने मंगलवार की अल सुबह गोकुलपुर चेकनाका में छापेमारी कर ट्रक में लदे 18 ऊंट को जब्त कर लिया। टीम ने ट्रक चालक हरियाणा के मेवात निवासी साजिद सनोप सहजाद तथा रमजान अली को गिरफ्तार कर लिया। तस्कर यूपी निवासी आशु भागने में सफल रहा। ऊंट को बंगाल के मालदा ले जाने की तैयारी थी। मंगलवार की सुबह डीएफओ रजनीश कुमार, रेंजर अनिल कुमार सिंह ट्रक में लड़े ऊंट का अवलोकन किया। चालकों के पास ऊंट से संबंधित कोई कागजात मौजूद नहीं था।

रेंजर अनिल ने बताया कि गोकुलपुर स्थित वन विभाग के चेकनाका में मंगलवार की अल सुबह जांच अभियान चलाया जा रहा था। तभी ऊंट से लदा ट्रक चेकनाका के पास पहुंचा। ट्रक चालक से पूछताछ की गई। पूछताछ ट्रक चालक ने बताया कि ट्रक में सामान लोड है। चालक पर संदेह हुआ। ट्रक की तलाशी लेने पर पाया कि उसमें ऊंट लोड है। उसी समय ट्रक को जब्त कर दोनों चालकों को हिरासत में ले लिया गया।

चालकों ने बताया कि राजस्थान में ऊंट लोड किया गया था। ऊंट दुमका के रास्ते मालदा ले जाना था। पश्चिम बंगाल का मालदा जिला बांग्लादेश की सीमा से लगता है। रेंजर ने बताया कि ट्रक सहित ऊंट को नगर थाना के हवाले कर दिया जाएगा। ट्रक मालिक और चालक के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज कराया जाएगा। डीएफओ ने बताया कि ट्रक में लोड 18 ऊंट को जब्त किया गया है। दो लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम

cu