boltBREAKING NEWS
  •  
  •  
  • भीलवाड़ा राजसमन्द व चित्तौड़गढ़ जिले में कोई भी घटना -दुर्घटना की भीलवाड़ा हलचल को तत्काल जानकारी 9829041455 9413376078 पर भेजे
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

बैंक का चपरासी एटीएम कार्ड का क्लोन बनाकर दूसरों के खातों से निकाल लेता पैसा,गिरफ्तार

बैंक का चपरासी एटीएम कार्ड का क्लोन बनाकर दूसरों के खातों से निकाल लेता  पैसा,गिरफ्तार

बांसवाड़ा। गुजरात क्राइम ब्रांच की टीम ने एटीएम कार्ड के क्लोन बनाकर दूसरों के खातों से रकम निकालने के मामले में बांसवाड़ा से बैंक आॅफ बड़ौदा शाखा के एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी (चपरासी) को गिरफ्तार किया है। उसके यहां से एक लग्जरी कार (स्कोडा), 94 एटीएम कार्ड, लैपटॉप सहित कई ऐसी चीजें बरामद की, जिसके जरिए वह एटीएम कार्ड के क्लोन बनाता था। पुलिस ने उसके यहां से एक बाइक तथा 38 हजार 300 रुपए भी बरामद किए।

मिली जानकारी के अनुसार आरोपी हरियाणा के सांसी-रोहतक निवासी अमित पुत्र राजकुमार महाला है, जो बैंक आॅफ बड़ौदा की बांसवाड़ा जिले की गांगड़तलाई शाखा में सेवारत है। गुजरात क्राइम ब्रांच की गिरफ्त में आने के बाद उसने बताया कि एटीएम कार्ड के क्लोन तैयार करने में उनकी पूरी गैंग काम करती है। वह लोगों की मदद के बहाने या लोगों के एटीएम से पैसा निकालते समय उन पर निगाह रखकर किसी तरह उनका पिन जान लेता। जिसके बाद वह और उसके साथी दूसरों के एटीएम कार्ड के क्लोन तैयार कर लेते और बाद में उनके बैंक खाते से रुपए निकाल लेते। अब तक उन्होंने सैकड़ों लोगों के खातों से रुपए निकाले लेकिन यह राशि कितनी होगी, उन्हें पता नहीं।

 

क्लोन एटीएम से पैसा निकालने के लिए जाते थे गुजरात

अमित ने गुजरात क्राइम ब्रांच की टीम को बताया कि वह क्लोन एटीएम कार्ड का उपयोग अकसर गुजरात में ही लेते। वहां दाहोद शहर के अलावा लिमडी और झालोद, पंचमहल जिले के मोरवा, हड़क और गोधरा शहर, अरवल्ली जिले के मोडासा और मालपुर के अलावा महीसागर जिले के लुनावाड़ा के एटीएम सेन्टर पर सबसे ज्यादा क्लोन के एटीएम कार्ड उपयोग में लिए। इसी दौरान उन्होंने गुजरात के एक पुलिसकर्मी के खाते से भी रुपए चुरा लिए और उसके मामला दर्ज कराए जाने के बाद दूसरे लोगों ने भी उनके खातों से रुपए निकालने की शिकायत विभिन्न थानों में की थी।

 

गुजरात क्राइम ब्रांच ने सीसीटीवी फुटेज के जरिए आरोपी अमित की पहचान की और गुजरात क्राइम ब्रांच के निरीक्षक भाविक शाह के नेतृत्व में आई टीम ने उसे बांसवाड़ा से धर दबोचा। बैंक के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की लग्जरी लाइफ देखकर गुजरात क्राइम ब्रांच की टीम भी ठगी से रह गई। आरोपी सज्जनगढ़ बस स्टैण्ड पर वर्धमान कॉम्पलेक्स के पास किराए का मकान लेकर रहा था। जिस तरह की लग्जरी लाइफ वह जी रहा था, उससे नहीं लगता कि वह चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी होगा। उसके पास स्कोडा लग्जरी कार, एक बाइक, लैपटॉप, स्कैनर मशीन, विभिन्न लोगों के नाम से बने 94 एटीएम कार्ड, कई ब्लैंक एटीएम कार्ड बरामद हुए। गुजरात क्राइम ब्रांच की टीम उसे अपने साथ दाहोद ले गई।