boltBREAKING NEWS

सगाई से पहले लड़के ने मांगा 25 लाख का दहेज

सगाई से पहले लड़के ने मांगा 25 लाख का दहेज

टोंक जिले के अलीगढ़ थाना क्षेत्र में शादी से पहले दूल्हे ने 25 लाख रुपए की मांग कर दी। पीड़ित लड़की के पिता ने दूल्हे के पिता और परिजनों से बात की, लेकिन वह भी नहीं माने। उन्होंने कहा कि पांच लाख रुपये सगाई और 20 लाख रुपये शादी के दौरान चाहिए। तंग आकर पिता ने थाने में केस दर्ज कराया। पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। 



पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामला अलीगढ़ थाना क्षेत्र के देवली गांव का है। यहां के रहने वाले हरि भजन मीणा की बेटी की सगाई गत 10 मई को समीप गांव एक युवक के साथ होनी थी। रिश्ता तय करते समय हरि भजन ने काफी रुपये खर्च किए। इसके बाद 20 मई को शादी होना तय हो गई।

हरिभजन ने पुलिस को बताया कि उसका परिवार विवाह की तैयारियों में लगा हुआ था। कार्ड छप गए, बैंड, टेंट और हलवाई सहित अन्य तैयारियां भी पूरी कर ली गईं थीं। 10 मई को बेटी की सगाई होनी थी, उससे पहले युवक का फोन आया कि उसे सगाई में 5 लाख और विवाह के दौरान 20 लाख रुपये चाहिए। इसके बाद उसने दूल्हे के पिता और परिवार से बात की, लेकिन वह भी इस मांग पर अड़ गए।

हरि भजन ने पुलिस को बताया कि शादी तय करने के दौरान वर पक्ष ने सिर्फ कन्या और कलश ही मांगा था। किसी प्रकार के लेनदेन से उन्होंने मना कर दिया था। इसके बाद भी रिश्ता तय करते समय उसने अच्छी राशि खर्च थी, लेकिन 25 लाख रुपए की मांग की जा रही है। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।