boltBREAKING NEWS

भरत सिंह करेंगे विधानसभा के बजट सत्र का बहिष्कार

भरत सिंह करेंगे विधानसभा के बजट सत्र का बहिष्कार

*कोटा* । जिले की सांगोद विधानसभा सीट से कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक और पूर्व में कैबिनेट मंत्री रहे भरत सिंह कुंदनपुर सोमवार से शुरू हो रहे राजस्थान विधानसभा के बजट सत्र का बहिष्कार करेंगे।

श्री सिंह ने पिछले विधानसभा सत्र में भी भाग नहीं लिया था, लेकिन उस समय उन्होंने इस बारे में आधिकारिक तौर पर कोई घोषणा नहीं की थी। लेकिन, इस बार उन्होंने विधानसभा सत्र का बहिष्कार करने का ऐलान किया है।

श्री सिंह ने कहा कि जब विधानसभा में उनकी बात को कोई तवज्जो ही नहीं दी जाती तो वह विधानसभा में जाकर क्या करेंगे? रहा सवाल अपनी बात को मजबूती से प्रशासन और सरकार के सामने रखने का तो विधानसभा एक जरिया है। लेकिन, और भी ऐसे बहुत से सशक्त मंच मौजूद हैं, जहां से अपनी बात को पुरजोर तरीके से सरकार-प्रशासन और जनता के बीच पहुंचाया जा सकता है।

श्री सिंह ने कहा कि वे लगातार इस बात को महसूस करते आ रहे हैं कि सत्ता पक्ष में रहते हुए भी विधानसभा में उनकी बातों को अनसुना किया जा रहा है। वहां वे जनता से जुड़े मुद्दों को बेहतर ढंग से रखते हुये भी उस पर कार्यवाही करवा पाने में सफल नहीं हो पा रहा है तो बाहर रह कर ही दूसरे तरीकों से अपनी बात रखेंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि सदन में वही मसले उठाए हैं जो जनता से जुड़े हैं लेकिन, उनकी लगातार उपेक्षा की गई। इसीलिए विधानसभा में नहीं जाकर उसका बहिष्कार करेंगे। उन्होंने माना कि विधानसभा एक बड़ा मंच है जहां विधायक सशक्त तरीके से जनता की बात को सरकार के समक्ष रख सकता है। यदि ऐसे किसी मंच पर जब बात ही नहीं सुनी जा रही तो उसी मंच का कोई महत्व नहीं रह जाता तो इन हालात में अन्य मंचों का सहारा लेना ही ठीक है।

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार सहित प्रदेश भर में अवैध खनन को रोकने और बारां जिले के अंता क्षैत्र के खान की झौंपड़िया गांव को कोटा जिले में शामिल करने की मांग के समर्थन में बारां में 23 जनवरी का दिन भी इसीलिए चुना है, क्योंकि इस दिन से राजस्थान विधानसभा का नया सत्र शुरू होने वाला है। इस दिन मेैं विधानसभा में नहीं जाकर बारां में अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन करने वाला हूं।