boltBREAKING NEWS
  •  
  • भीलवाड़ा हलचल app के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करे या 7737741455 पर जानकारी दे, तथाकथित लोगो से सावधान रहें । 
  •  
  •  
  •  

लोटियास स्कूल में 37 छात्राओं को दीं साइकिलें

लोटियास स्कूल में 37 छात्राओं को दीं साइकिलें

रायला (हलचल)। लोटियास राजकीय माध्यमिक विद्यालय में मंगलवार को 37 छात्राओं को निशुल्क साइकिल वितरण किया गया।
संस्था के प्रधानाध्यापक मान सिंह मीणा ने बताया कि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व सरपंच परमेश्वर पारीक थे। अध्यक्षता कैलाश सिंह राठौड़ ने की। इस दौरान हीरालाल वैष्णव, बालू लाल लोहार, राजेंद्र कुमार, सांवरिया व सारिक शिक्षक मौजूद थे।
राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय रायला मे राज्य सरकार की नि:शुल्क साईकिल वितरण योजना के अंतर्गत आज बालिकाओं को साईकिल वितरित की गई। प्रधानाचार्य राजेन्द्र कुमार गग्गड़ ने बताया कि विद्यालय की इस सत्र में कक्षा 9 में अध्ययनरत 45 एवम पिछले सत्र की कक्षा 9 में अध्ययनरत 42 बालिकाओं को कुल 87 साईकिल का आज वितरण किया गया, इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में रायला की उप तहसीलदार शिल्पा चौधरी,समाजसेवी जगदीश प्रसाद जाट,विनोद कुमार लढ़ा,जनप्रतिनिधि अनुराग सामरिया,सुबरात मोहम्मद,भंवर लाल पारीक एवम समग्र शिक्षा अभियान के कार्यक्रम अधिकारी मुकेश कुमार गुप्ता तथा नरेश जादरा सहित स्टाफ सदस्य विनयप्रकाश सक्सेना,भाग चंद सोमानी, बरजी जाट, सरोज कुमारी जाट आदि उपस्थित थे, कार्यक्रम का संचालन दिलीप सिंह कानावत ने किया।
भीलवाड़ा। शिक्षा से ही जीवन का उद्धार संभव है। राज्य सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में बालिका शिक्षा को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने के लिए धन की कमी नहीं आने देगी। यह बात यूथ कांग्रेस के जिला महासचिव व जीएसएस अध्यक्ष राजू गाडरी ने ईंटमारिया स्कूल में आयोजित साइकिल वितरण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि कही। अध्यक्षता सरपंच राधा राजू गाडरी ने की। इस दौरान कक्षा 9 की 23 एवं कक्षा 10 की 14 छात्राओं को साइकिलें वितरित की गई। इस दौरान प्रधानाध्यापक मंजू मीणा, ग्राम विकास अधिकारी भंवरलाल लक्षकार, शारीरिक शिक्षक राधा किशन खटीक, अनंत कुमार चौबे मौजूद थे।

भगवानपुरा (कैलाश शर्मा) साइकिल वितरण योजना राज्य सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं में से एक हैं इससे बालिका शिक्षा को प्रोत्साहन मिला है और विद्यालय में बालिकाओं के नामांकन में भी वृद्धि हुई है लेकिन राज्य सरकार को चाहिए कि वह बालिकाओं के साथ-साथ बालकों को भी साइकिल वितरण कर प्रोत्साहित करें ताकि पढ़ने की रुचि बालकों में भी ज्यादा हो सके  । उक्त विचार मंगलवार को निकटवर्ती ग्राम पंचायत भीमडीयास में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में आयोजित साईकिल वितरण समारोह कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष दुर्गपाल सिंह ने व्यक्त किये । उन्होंने कहा कि राज्य सरकार शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए भले ही छात्राओं को साइकिल वितरण कर रही है लेकिन इसी के साथ छात्रों को भी साइकिल वितरण से लाभान्वित करना चाहिए।

इस अवसर पर प्रधानाचार्य बालमुकुंद सुखवाल ने अतिथियों का स्वागत करते हुए विद्यालय की गतिविधियों की जानकारी दी व कहा कि शिक्षा एक ऐसा पौधा है जिस की छांव तले सभी बालक बालिकाओं को बैठकर अपने जीवन को सफल बनाना चाहिए । कार्यक्रम में सरपंच अमरी देवी जाट ,सुखदेव गाडरी ,सरपंच प्रतिनिधि दिनेश जाट, ओंकार लाल शर्मा ,कन्हैया लाल शर्मा ,मिट्ठू सिंह ,अध्यापक पिंकेश राठौड़ ,चैनसुख टेलर ,संदीप दोसाया ,रश्मि खोवाल समेत कई उपस्थित थे ।

लोटियास स्कूल में 37 छात्राओं को दीं साइकिलें
लोटियास स्कूल में 37 छात्राओं को दीं साइकिलें
लोटियास स्कूल में 37 छात्राओं को दीं साइकिलें

संबंधित खबरें

welded aluminum boat manufacturers