boltBREAKING NEWS
  •  
  • भीलवाड़ा हलचल app के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करे या 7737741455 पर जानकारी दे, तथाकथित लोगो से सावधान रहें । 
  •  
  •  
  •  

बीकानेर एक्सप्रेस ट्रेन हादसा, मंत्री भंवर सिंह भाटी और गोविंद राम मेघवाल जाएंगे जलपाईगुड़ी, सीएम गहलोत ने दिए निर्देश

बीकानेर एक्सप्रेस ट्रेन हादसा, मंत्री भंवर सिंह भाटी और गोविंद राम मेघवाल जाएंगे जलपाईगुड़ी, सीएम गहलोत ने दिए निर्देश

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य के दो मंत्रियों को बंगाल जाने के दिए निर्देश है। जलपाईगुड़ी क्षेत्र (पश्चिम बंगाल) में हुए बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन की घटना के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश दिए है। मंत्री भंवर सिंह भाटी और गोविंद राम मेघवाल (बागडोगरा एयरपोर्ट) पश्चिम बंगाल पहुंचेंगे। सीएम गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि राज्य सरकार की तरफ से दोनों मंत्री कोऑर्डिनेट करेंगे। सीएम ने दोनों मंत्रियों को प्रभावित लोगों को हरसंभव सहायता मुहैया कराने के निर्देश दिए है। गुरुवार को पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी इलाके के मैनगुड़ी में बीकानेर एक्सप्रेस (15633) पटरी से उतर गई। हादसे में 5 लोगों की मौत गई। जबकि कई सवारियां घायल हो गई। यह ट्रेन बीकानेर से गुवाहाटी जा रही थी। इसी बीच मैनागुड़ी पार करते समय यह हादसा हुआ।

ट्रेन में बीकानेर के 247 यात्री बैठे थे

रेलवे के अधिकारियों के अनुसार बीकानेर गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन में राजस्थान से करीब 1400 यात्री सवार हुए थे। जिनमें बीकानेर से 247 यात्री बैठे थे। लेकिन हादसे के दौरान बीकानेर के 191 यात्री मौजूद थे। जयपुर से 686 यात्री बैठे थे, जिसमें 564 यात्री हादसे के दौरान मौजूद थे। रेलवे ने स्पेशल ट्रेन चलाकर 1050 यात्रियों को मौके से रवाना किया है। स्पेशल ट्रेन में करीब 850 यात्री राजस्थान के भी शामिल हैं।

सीएम और राज्यपाल ने जताई संवेदना

ट्रेन हादसे पर सीएम अशोक गहलोत और राज्यपाल कलराज मिश्र ने गहरी संवेदना जताई है। सीएम और राज्यपाल ने दिवंगतों की आत्मा को शांति प्रदान करने और शोकाकुल परिजनों को  यह दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है। घायलों के जल्द से जल्द स्वास्थ्य लाभ की भी कामना की है। बताया जा रहा है कि ट्रेन में करीब 1400 सवारी सवार थे. इसमें राजस्थान के करीब 500 से अधिक यात्री सवार थे

संबंधित खबरें

welded aluminum boat manufacturers