boltBREAKING NEWS
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

 मौज-शौक के लिए चोरी कर रहे थे बाइक, तीन युवक पकड़े गये, तीन वारदातें कबूली, एक बाइक बरामद

 मौज-शौक के लिए चोरी कर रहे थे बाइक, तीन युवक पकड़े गये, तीन वारदातें कबूली, एक बाइक बरामद

 भीलवाड़ा प्रेमकुमार गढ़वाल। नये कपड़े पहनने और मौज-शौक के चलते बाइक चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे तीन युवक पुलिस के हत्थे चढ़ गये। इन तीनों को चोरी की बाइक बैचने की फिराक  में घूमते मुखबिर सूचना पर पुलिस ने गिरफ्तार कर एक बाइक बरामद कर ली। वहीं दो और बाइक चुराना कबूल किया है, जिनकी बरामदगी के पुलिस प्रयास कर रही है। 
शहर कोतवाली थाने के दीवान बाबू लाल ने हलचल को बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा ने बढ़ती वाहन चोरी की वारदातों की रोकथाम के लिए विशेष अभियान चलाया है। एएसपी गजेंद्रसिंह जौधा व डीएसपी सिटी भंवर रणधीर सिंह के सुपरविजन व कोतवाल मूलचंद वर्मा के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित की गई। यह टीम चोरों की तलाश में जुटी थी। इस बीच, पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि चित्तौडग़ढ़ रोड़ स्थित ओवरब्रिज के पास सुनसान जगह पर तीन युवक चोरी की बाइक बैचने की फिराक में घूम रहे हैं। सूचना पर दीवान बाबूलाल के नेतृत्व में पुलिस टीम मुखबिर के बताये स्थान पर गई। जहां तीन युवक एक एचएफ डिलक्स बाइक के साथ मिले। 
पुलिस ने तीनों युवकों को दबोचा। पूछताछ में युवकों ने खुद को मांडलगढ़ हाल मारुती कॉलोनी निवासी समीर पुत्र बाबू मंसूरी, पुरानी आबादी मांडलगढ़ निवासी साहिल पुत्र मोहम्मद सद्दीक पठान व बीगोद निवासी मोहम्मद इमरान उर्फ  शाहरुख पुत्र अब्दुल गफ्फार फकीर को दबोचा ओर उनके कब्जे में मिली बाइक की जांच की। जांच में यह बाइक संतोष कॉलोनी निवासी रामकिशन मेवाड़ा की होने का पता चला, जो 12 जनवरी को दोपहर साढ़े तीन बजे आजाद चौक से चोरी हो गई थी। पुलिस का कहना है कि मेवाड़ा व उसकी पत्नी बाइक खड़ी कर दुकान पर खरीदारी करने गये थे। जब वे लौटे तो बाइक गायब मिली थी। इसे लेकर मेवाड़ा ने कोतवाली में केस दर्ज करवाया था। पुलिस ने इस मामले में तीनों आरोपितों समीर, साहिल व मोहम्मद इमरान उर्फ  शाहरुख को गिरफ्तार कर लिया। 
जांच अधिकारी बाबूलाल ने बताया कि आरोपितों ने पूछताछ में कोतवाली सर्किल से ही दो अन्य बाइक चोरी करना कबूल किया है, जिनकी बरामदगी के प्रयास किये जा रहे हैं।

ये है तरीका वारदात
जांच अधिकारी ने आरोपितों से पूछताछ के बाद कहा कि तीनों आरोपित अक्सर भीड़-भाड़ वाले इलाकों से वाहन चोरी कर रहे थे। ये युवक ऐसे स्थानों पर बाइक का चयन करते, इसके बाद उसके पास खड़े हो जाते। मालिक को नहीं आता देखकर मौका पाकर ये बाइक चुरा ले जाते थे।
 
मौज-शौक के लिए करते चोरियां

तीनों आरोपित नये कपड़े पहनने और खाने-पीने के शौकिन है। ये अपने शौक-मौज पूरा करने के लिए ही चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे थे।  पुलिस तीनों आरोपितों से गहन पूछताछ कर रही है। 

ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम

cu