boltBREAKING NEWS

राष्ट्रीय स्वाभिमान कवि सम्मेलन पर मंथन, भाविप प्रताप शाखा की बैठक संपन्न

राष्ट्रीय स्वाभिमान कवि सम्मेलन पर मंथन, भाविप प्रताप शाखा की बैठक संपन्न

भीलवाड़ा-मूलचन्द पेसवानी 
महाराणा प्रताप जयंती के अवसर पर 4 जून को प्रस्तावित राष्ट्रीय स्वाभिमान कवि सम्मेलन के लिए भारत विकास परिषद प्रताप शाखा की कार्यकारिणी बैठक गाँधीनगर में हुई। बैठक की अध्यक्षता शाखाध्यक्ष कवि योगेन्द्र शर्मा ने की। राष्ट्रीय मंत्री मुकनसिंह राठौड़ को राष्ट्रीय ग्राम विकास अभियान का चेयरमैन नियुक्त होने पर अभिनंदन भी किया गया।
शाखा सचिव लक्ष्मीलाल शर्मा ने बताया कि  स्थानीय नगर परिषद के महाराणा प्रताप सभागार में राष्ट्रीय स्वाभिमान कवि सम्मेलन का रात 8 बजे से होगा। इस कार्यक्रम के लिए परिषद की सभी पाँच शाखाओं को व्यवस्था प्रबंधन सौंपा जाएगा। कवियों को आमंत्रित करने की जिम्मेदारी शाखा के अध्यक्ष कवि योगेन्द्र शर्मा को सौंपी गई। श्याम कुमावत के नेतृत्व में एक स्वागत समिति का गठन किया जाएगा। प्रचार प्रसार प्रभारी महेश जाजू को बनाया गया है। महेश ओझा को मीडिया प्रभारी का दायित्व सौंपा गया। प्रशासनिक एवं वित्तीय प्रबंधन कोषाध्यक्ष पंकज अग्रवाल, राधेश्याम सोमानी एवं किशोर गौतम द्वारा गठित समिति करेगी।
कार्यक्रम का शुभारंभ राष्ट्रगीत से हुआ। शाखा के संस्थापक सदस्य एवं परिषद् के राष्ट्रीय मंत्री मुकनसिंह राठौड़ को परिषद् के ग्राम विकास कार्यक्रम का राष्ट्रीय चैयरमैन नियुक्त होने पर अभिनंदन किया गया। इस मौके पर राठौड़ ने कहा कि महनीय दायित्व के निर्वहन में सभी कार्यकर्ताओं के सामाजिक एवं सांस्कृतिक योगदान की आवश्यकता होगी।
बैठक में स्थाई सेवा प्रकल्प के तहत जरूरतमंदों को फिजियोथैरेपी उपकरण, व्हील चेयर, वाकर इत्यादि उपलब्ध कराने पर भी चर्चा की गई और केंद्र को आरंभ करने के लिए एचपी राठी के नेतृत्व में संचालन समिति का गठन करना तय हुआ।  कार्यक्रम में महेन्द्र शर्मा, राहुल मुणोत सहित सभी कार्यकारिणी सदस्य मौजूद थे।  राठौड़ ने आभार प्रकट किया। राष्ट्रगान से कार्यक्रम का समापन हुआ।