boltBREAKING NEWS
  • भीलवाड़ा हलचल app के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करे या 7737741455 पर जानकारी दे, तथाकथित लोगो से सावधान रहें । 
  •  
  •  
  •  

केकड़ी अस्पताल में ब्रोन्को स्कोपी सुविधा हुई शुरू मरीजो को मिली राहत

केकड़ी अस्पताल में ब्रोन्को स्कोपी सुविधा हुई शुरू मरीजो को मिली राहत

 केकड़ी/ अजमेर,(हलचल ) राजकीय जिला अस्पताल केकड़ी में फेफड़ों की बीमारी की जांच के लिए स्थापित अत्याधुनिक मशीन से ब्रोन्को स्कोपी की आज विधिवत रूप से शुरुआत की गई।इससे फेफड़े संबंधी बीमारी के मरीजों को राहत मिलना शुरू हो गई है।
पीएमओ डॉ दुर्गेश रॉय ने बताया कि यह सुविधा मेडिकल कॉलेजो के अलावा जिला स्तरीय अस्पतालों में केवल केकड़ी में ही शुरू की गई है। डॉ रॉय ने बताया कि अस्पताल के रेस्पीरेटरी विभाग के प्रभारी डॉ लोकेश वर्मा एवम उनकी टीम के डॉक्टर देवेंद्र शर्मा व मुकेश कुमार के द्वारा शनिवार को ब्रोन्को स्कोपी से सफलता पूर्वक जांच की गई। इस अत्याधुनिक मशीन से फेफड़ो की बीमारी की आसानी से जांच की जा सकेगी।फेफड़ो संबंधी बीमारी के मरीजों को अब जयपुर व अजमेर नहीं जाना पड़ेगा।इस मशीन द्वारा मरीजो की श्वास नलीय फेफड़ों में सिकुडऩ रक्तस्राव को नियंत्रित किया जा सकेगा और उपचार के साथ साथ डाइग्नोस्टिक प्रक्रिया के लिए भी इस मशीन का उपयोग किया जा सकेगा। इससे फेफड़ों के कैंसर संबंधी टिश्यू की बायोप्सी ली जाकर लेबोरेटरी में उसकी जांच भी संभव हो सकेगी।  डॉ लोकेश वर्मा ने सफलता पूर्वक जांच संपादित करने के लिए अपनी टीम व नर्सिंग स्टाफ राजेन्द्र भार्गव कृष्णवतार कुमावत अशोक कुमार व रामराज को बधाई देते हुए उनका आभार भी व्यक्त किया है।