boltBREAKING NEWS
  •  
  • भीलवाड़ा हलचल app के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करे या 7737741455 पर जानकारी दे, तथाकथित लोगो से सावधान रहें । 
  •  
  •  
  •  

संसद का बजट सत्र 31 जनवरी से होगा शुरू, केंद्रीय बजट 1 फरवरी से

संसद का बजट सत्र 31 जनवरी से होगा शुरू, केंद्रीय बजट 1 फरवरी से

नई दिल्ली । संसदीय मामलों की सीसीपीए-कैबिनेट समिति ने संसद का बजट सत्र 31 जनवरी से शुरू करने की सिफारिश की है। सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। बजट 1 फरवरी को पेश किया जाना है। राष्ट्रपति के 31 जनवरी को संयुक्त बैठक को संबोधित करने की संभावना है और उसी दिन सदन में आर्थिक सर्वेक्षण पेश किया जाएगा। सत्र दो भागों में आयोजित किया जाएगा - पहला भाग 11 फरवरी को समाप्त होगा और उसके बाद 14 मार्च को एक ब्रेक के बाद सदन फिर से शुरू होगा।सत्र की कार्यवाही पांच राज्यों में चुनाव के बीच में होगी और उत्तर प्रदेश में पहले चरण के मतदान की अधिसूचना चुनाव आयोग द्वारा जारी कर दी गई है।
सत्र का आयोजन कोविड प्रोटोकॉल के बीच किया जाएगा। मंगलवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने देश में कोविड-19 मामलों में हालिया वृद्धि के आलोक में स्वास्थ्य सुरक्षा संबंधी उपायों का जायजा लेने के लिए संसद भवन परिसर (पीएचसी) का निरीक्षण किया। बिरला ने संसद सदस्यों, लोकसभा और राज्य सभा सचिवालयों के अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए संसद भवन एनेक्सी में स्थापित कोविड-19 परीक्षण सुविधा का दौरा किया और वहां की तैयारियों की समीक्षा की।राज्यसभा के सभापति और लोकसभा अध्यक्ष ने दोनों सदनों के महासचिवों को आगामी बजट सत्र के सुरक्षित संचालन के लिए उपाय सुझाने का निर्देश दिया।

संबंधित खबरें

welded aluminum boat manufacturers