boltBREAKING NEWS
  •   दिन भर की  न्यूज़ देखने के लिए भीलवाड़ा हलचल यूट्यूब चैनल लाइक और सब्सक्राइब करें।
  •  भीलवाड़ा हलचल न्यूज़ पोर्टल डाउनलोड करें भीलवाड़ा हलचल न्यूज APP पर विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे विजय गढवाल  6377364129 advt. [email protected] समाचार  प्रेम कुमार गढ़वाल  [email protected] व्हाट्सएप 7737741455 मेल [email protected]   8 लाख+ पाठक आज की हर खबर bhilwarahalchal.com  

सीएमएचओ डॉ. रामकेश गुर्जर ने निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को देखा

सीएमएचओ डॉ. रामकेश गुर्जर ने निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को देखा

चित्तौड़गढ़  (हलचल)। सीएमएचओ डॉ. रामकेश गुर्जर द्वारा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र मंगलवाड़ पर चिकित्साकर्मियों की समीक्षा बैठक ली गई।  सीएमएचओ ने खण्ड डुंगला क्षेत्र और मंगलवाड़ क्षेत्र में कोविड प्रभावित इलाकों का निरीक्षण किया। खण्ड में एक्टिव केस के घर-घर जा कर वस्तुस्थिति का जायजा लिया। उन्होंने संक्रमण की रोकथाम हेतु उपखण्ड अधिकारी डुंगला से वार्ता कर स्थानीय ग्राम पंचायत के माध्यम से बेरिेकेटिंग करने हेतु अनुरोध किया। उन्होंने क्षेत्र में निरीक्षण कर मास्क नहीं पहनने वाले लोगों को मास्क पहनने की हिदायत दी। सीएमएचओ डॉ. रामकेश गुर्जर ने डॉ. माधो सिह मीणा, खण्ड मुख्य चिकित्सा अधिकारी, डूंगला को प्रभावी कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग एंव सैम्पलिंग कराये जाने हेतु निर्देशित किया। डॉ. गुर्जर ने निर्देशित किया कि एक्टिव केस की व्हाट्सएप ग्रुप पर मॉनिटरिंग की जाए। उन्होंने मंगलवाड क्षेत्र में स्थित हाईवे पर दुकानों का निरीक्षण कर कोरोना प्रोटोकॉल की पालना की हिदायत दी। होम क्वारेन्टाइन में रह रहे रोगियों के घरों पर पहुँच कर जायजा लिया। घरों में उपलब्ध सुविधाओं तथा सम्पर्क में आये रोगियों के बारे में विस्तार से जानकारी ली। सीएमएचओ ने पॉजिटिव केसेस के संपर्क वाले व्यक्तियों द्वारा व्यावसायिक प्रतिष्ठान खोले जाने पर तुरंत प्रभाव से बंद करवाने की कार्रवाई भी की। साथ ही होम क्वारेन्टाईन में रह रहे केसेस द्वारा क्वारेन्टाईन नियमों की पालना नही करने पर तुरंत प्रभाव से उन्हें क्वारंटाइन सेंटर चित्तौड़गढ़ में स्थानांतरित करने के निर्देश खण्ड मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. माधव सिंह मीणा को प्रदान किये।

इसी प्रकार सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भादसोडा खण्ड भदेसर का निरीक्षण कर चिकित्सा अधिकारी डॉ. अलीम खां को टीकाकरण में आवश्यक प्रगति और संक्रमितों की प्रभावी मोनिटरिंग के निर्देश प्रदान किये। उन्होंने अधिक से अधिक 45 वर्ष से ऊपर की आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण करने हेतु कहा। इस दौरान इनके साथ डॉ. माधव सिंह मीणा बीसीएमओ, खुशवन्त कुमार हिण्डोनिया डाटा मेनेजर, राहुल जैन बीपीएम, लोकेन्द्र सिंह चैहान मेल नर्स द्वितीय,  डॉ. सतीश शर्मा आयुष चिकित्सक, रंजना जाट एएनएम आदि उपस्थित थे।