boltBREAKING NEWS
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

महिला से ऑनलाइन ठगी का मामला

महिला से ऑनलाइन ठगी का मामला

लंदन से सोशल मीडिया पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजकर विदेशी गिफ्ट भेजने के बहाने जयपुर में बैठी एक महिला से ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है। ठगों के खाते में एक लाख से ज्यादा रुपए जमा करवा चुकी महिला ने अब मालपुरा गेट थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है। पीड़ित महिला का नाम स्नेहलता है। वह सीतापुरा इलाके में रहती है।

महिला ने पुलिस को बताया कि करीब दो महीने पहले सोशल मीडिया पर wiliam Alex नाम के एकाउंट से लंदन से फ्रेंड रिक्वेस्ट आई। तब उसने फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार कर ली। इसके बाद उन दोनों में चैटिंग होने लगी। विदेशी अकाउंट वाले ने खुद को लंदन में रहना बताया। उसने चैटिंग के दौरान कहा कि मैं आपको एक गिफ्ट भेज रहा हूं । वह गिफ्ट लंदन में बहुत सस्ता है और भारत में बहुत महंगा पड़ता है। इसके बाद विदेशी ठग ने स्नेहलता को गिफ्ट पार्सल करने की फोटो भेजी। यह देखकर वह झांसे में आ गई।
स्नेहलता के मुताबिक, पिछले दिनों उसे दिल्ली से फोन आया कि आपका गिफ्ट आया है। इस गिफ्ट को लेने के लिए 1.10 लाख रुपए जमा करवाने होंगे। फोन करने वाले ने कहा कि इस गिफ्ट को रिसीव करने के बाद हम आपको रुपए लौटा देंगे। तब स्नेहलता ने 15 दिसंबर 2020 को शातिर ठग द्वारा बताए खाते में रुपए जमा करवा दिए।

इसके कुछ दिनों बाद एक और फोन स्नेहलता को आया कि हम कस्टम विभाग से बोल रहे हैं। आपने गैर कानूनी तरीके से सामान मंगवाया है। इसलिए अब इस गिफ्ट को लेने के लिए आपको 3.55 लाख रुपए जमा कराने होंगे। इससे स्नेहलता घबरा गई। उसने कहा कि अब मेरे पास इतने रुपए नहीं हैं। आप पार्सल वापस भेज दो। लेकिन ठगों ने रुपए जमा करवाए बिना पार्सल भेजने से इंकार कर दिया। साथ ही, गिफ्ट पुलिस को भेजकर शिकायत करने की बात कही। यह भी धमकाया कि इससे तुम्हें परेशानी हो जाएगी। लेकिन फिर स्नेहलता ने रुपए जमा नहीं करवाए और पुलिस थाने पहुंचकर मामला दर्ज करवाया।

ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम

cu