boltBREAKING NEWS

पीएम मोदी के हर घर तिरंगा अभियान से जुड़कर अमृत महोत्सव मनाएं: सांसद दीया कुमारी

पीएम मोदी के हर घर तिरंगा अभियान से जुड़कर अमृत महोत्सव मनाएं: सांसद दीया कुमारी

राजसमन्द राव दिलीप सिंह
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में हर घर तिरंगा अभियान की घोषणा की है, जो घरों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने और सोशल मीडिया पर इसकी फोटो लगाने का एक जन आंदोलन है। इस संबंध में सांसद दीया कुमारी ने सभी नागरिकों से ब्रिटिश शासन से भारत की आजादी के 75वें वर्ष के जश्न के तौर पर अपनी छतों पर तिरंगा फहराकर या सोशल मीडिया पर तिरंगे के साथ अपनी फोटो लगाकर हर घर तिरंगा अभियान को गति देने की अपील की है।
हर घर तिरंगा कार्यक्रम की राजस्थान प्रभारी सांसद दीयाकुमारी ने पार्टी कार्यकर्ताओं से तिरंगा की खरीद के लिए जनता के बीच जागरूकता उत्पन्न करने और इस अभियान को सफलतापूर्वक शुरू करने की तैयारी करने का भी आग्रह किया।
सांसद दीया कुमारी ने कहा कि हर घर तिरंगा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किया गया बहुत बड़ा अभियान है। आजादी के अमृत महोत्सव के तत्वावधान में इस अभियान के तहत यह परिकल्पना की गई है कि 13 से 15 अगस्त तक देश के नागरिक एकजुट होकर छतों पर गर्व के साथ अपने देश का झंडा फहराएं या इससे अपने घरों को सजाएं। तिरंगे को डिजाइन करने वाले पिंगली वेंकैया की जयंती पर 5 अगस्त तक सोशल मीडिया की डीपी को बदलकर इस आंदोलन को डिजिटल तरीके से आगे बढ़ाएं।
सांसद ने कहा कि भारत एक गौरवशाली और ऐतिहासिक क्षण का गवाह बनने के लिए तैयार है, क्योंकि देश आजादी के 75 वर्ष पूरे कर रहा है। इस महत्वपूर्ण अवसर पर देशभर में सभी क्षेत्रों और समाज के विभिन्न वर्गों के लोग स्वतंत्रता दिवस मनाने के लिए विभिन्न कार्यक्रमों में भाग ले रहे हैं। इस अभियान से जुड़कर हम स्वतंत्रता सेनानियों की वीरता का सम्मान करेंगे। राष्ट्र की सेवा के लिए खुद को समर्पित करेंगे और देश के प्रति अपनी निष्ठा का पालन करेंगे। भाजपा जिला उपाध्यक्ष संगीता कुमारी चौहान ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं केंद्रीय नेतृत्व के आह्वान पर आजादी के अमृत महोत्सव पर अपने घरों में तिरंगा फहराकर इस आंदोलन का हिस्सा बनने का क्षेत्रवासियों से आग्रह किया। जनता से अपील करते हुए कहा कि अपने घर पर तिरंगा जरूर फहराएं या उसे अपने घर पर लगाएं। तिरंगा हमें जोड़ता है एवं हमें देश के लिए कुछ करने के लिए प्रेरित करता है।
वहीं हर घर तिरंगा अभियान के जिला संयोजक गणेश पालीवाल ने बताया कि जिले में लगभग 1 लाख घरों पर तिरंगा फहराया जाएगा। विधानसभा क्षेत्र राजसमंद, कुंभलगढ़, भीम एवं नाथद्वारा में 25-25 हजार घरों का लक्ष्य बूथ स्तर के कार्यकर्ता, सामाजिक संगठन, निजी संगठन, मजदूर संगठनों आदि सर्वजन के सहयोग से लक्ष्य हासिल करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं केंद्रीय नेतृत्व के आह्वान पर प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया एवं प्रदेश संयोजिका सांसद दिया कुमारी के निर्देशानुसार अपने लक्ष्य को हासिल करेंगे।