boltBREAKING NEWS
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

सप्लाई होने के पहले केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो ने पकड़ा 4836 किलो डोडा चूरा

सप्लाई होने के पहले केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो ने पकड़ा 4836 किलो डोडा चूरा

कोटा/  मध्यप्रदेश से राजस्थान में सप्लाई होने वाले डोडा चूरा के तस्करों के मंसूबों पर केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो ने पहले ही पानी फेर दिया। ब्यूरो ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए डोडा चूरा की बड़ी खेप पकड़ी है। यहां 4836 किलोग्राम प्लास्टिक के कट्टों में बंद डोडा चूरा पकड़ा है। इसे ट्रक चालक आलू चिप्स के कट्टों की आड़ में ट्रक में लदान करके मध्यप्रदेश से राजस्थान के जोधपुर जिले में लेकर जा रहा था। मुखबिर की पुख्ता सूचना पर केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो की टीम ने घेराबंदी की। इसके बाद राजस्थान के बारां जिले के फतेहपुर इलाके में डोडा चूरा तस्कर ट्रक को पकड़ा और उसके चालक को भी गिरफ्तार कर लिया।
केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो ने तस्करी के मामले का पर्दाफाश करते हुए बताया कि 235 प्लास्टिक के कट्टों में डोडा चूरा भरा हुआ था। गिरफ्तार चालक से पूछताछ की जा रही है। पकड़ा गया डोडा चूरा जोधपुर जिले के विभिन्न इलाकों में सप्लाई किया जाना था। इस मामले में फर्जी ई-बिल भी पकड़े गये है। डोडा चूरा की अंतरराष्ट्रीय कीमत 90 लाख रुपए आंकी गई है। केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो उपायुक्त विकास जोशी का कहना है कि मुखबिर से सूचना मिली थी। इसी आधार पर तस्करी के लिए लाई जा रही डोडा चूरा की बड़ी खेप जब्त कर ली गई।
अधिकारी ने बताया कार्रवाई के लिए पहले बारां जिले में नेशनल हाईवे 27 के फतेहपुर टोल नाके पर नाकेबंदी की गई। इसके बाद यहां ये ट्रक आया, रुकवाकर जांच की। तब आलू चिप्स के कट्टो की आड़ में रखे कट्टो में डोडा चूरा मिला। कट्टों में भी प्लास्टिक की थैलियों में डोडा चूरा रखा हुआ मिला। ट्रक चालक जोधपुर जिले के देगावडी गांव के बिश्नोइयों की ढाणी निवासी रामनिवास बिश्नोई है। इसके ट्रक से ही तस्करी की जा रही थी।

ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम

cu