boltBREAKING NEWS
  •  
  • भीलवाड़ा हलचल app के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करे या 7737741455 पर जानकारी दे, तथाकथित लोगो से सावधान रहें । 
  •  
  •  
  •  

 चार धाम यात्रा ने बनाया रिकॉर्ड

 चार धाम यात्रा ने बनाया रिकॉर्ड

कोविड प्रतिबंधों के बावजूद इस साल पांच लाख से अधिक तीर्थ यात्रियों ने चारधाम के दर्शन किए। यात्रा कम अवधि के लिए संचालित होने के बावजूद पिछले साल के मुकाबले यात्रियों की संख्या में रिकार्ड वृद्धि दर्ज की गई है।  विदित है कि इस साल मई महीने में चारधामों के कपाट खुल गए थे। लेकिन कोविड संक्रमण की वजह से हाइकोर्ट ने यात्रा पर रोक लगा दी।

सरकार ने यात्रा खोलने के लिए अपील की तो कोर्ट ने यात्रा से रोक हटाते हुए सीमित संख्या में यात्रा शुरू करने की इजाजत दी। हाईकोर्ट के आदेश के बाद 18 सितंबर को चारधामों की यात्रा शुरू हो पाई। लेकिन ई पास की व्यवस्था और यात्रियों की सीमित संख्या के कारण कम ही लोग दर्शन कर पाए। यात्रियों की परेशानी को देखते हुए हाई कोर्ट ने पांच अक्तूबर को यात्रा से जुड़ी ई पास की शर्तें खत्म कर दी।

इसके बाद यात्रा में खासी तेजी आई और बड़ी संख्या में देशभर के लोग दर्शन के लिए पहुंचे। सचिव धर्मस्व एचसी सेमवाल ने कहा कि चारधाम के दर्शनों को लेकर इस साल कोरोना संक्रमण के बावजूद तीर्थ यात्रियों में काफी उत्साह रहा। यही वजह रही कि इस साल पिछले साल की तुलना में अधिक संख्या में तीर्थ यात्री चारधाम दर्शनों को पहुंचे। हमारा प्रयास है कि हर साल अधिक से अधिक संख्या में तीर्थ यात्री चारधाम पहुंचे। 

संबंधित खबरें