boltBREAKING NEWS
  •   दिन भर की वीडियो न्यूज़ देखने के लिए भीलवाड़ा हलचल यूट्यूब चैनल लाइक और सब्सक्राइब करें।
  •  भीलवाड़ा हलचल न्यूज़ पोर्टल डाउनलोड करें भीलवाड़ा हलचल न्यूज APP पर विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे विजय गढवाल  6377364129 advt. [email protected] समाचार  प्रेम कुमार गढ़वाल  [email protected] व्हाट्सएप 7737741455 मेल [email protected]   8 लाख+ पाठक आज की हर खबर bhilwarahalchal.com  

कन्हैयालाल हत्याकांड के आरोपितों पर आरोप-तय, हत्या में गौस मोहम्मद के साथ दो पाकिस्तानी भी थे शामिल

कन्हैयालाल हत्याकांड के आरोपितों पर आरोप-तय, हत्या में गौस मोहम्मद के साथ दो पाकिस्तानी भी थे शामिल

जयपुर। राजस्थान में उदयपुर के कन्हैयालाल हत्याकांड मामले में शामिल नौ आरोपितों पर मंगलवार को एनआईए न्यायालय ने आरोप तय कर दिए हैं। आरोपितों पर आतंकी गतिविधियों में शामिल होने, हत्या करने, अन्य जाति-धर्म को अपमानित करने सहित षड्यंत्र में शामिल होने के आरोप तय किए गए हैं। नौ में से दो आरोपितों ने हत्या की थी, शेष षड्यंत्र में शामिल थे।

उल्लेखनीय है कि कन्हैयालाल की हत्या मोहम्मद रियाज और गौस मोहम्मद ने गला काटकर 28 जून, 2022 को की थी। इस मामले में एनआईए ने पाकिस्तान के कराची निवासी सलमान और अबू इब्राहीम को फरार बताते हुए मुख्य आरोपित गौस मोहम्मद व मोहम्मद रियाज के अतिरिक्त मोहसिन खान, आसिफ हुसैन, वसीम, इमरान, फरहाद शेख, जावेद एवं मुस्लिम खान के खिलाफ 22 दिसंबर, 2022 को चालान पेश किया था।

फरहाद पर षड्यंत्र में शामिल होने के आरोप तय

आरोपित फरहाद पर एनआईए ने अपने आरोप-पत्र में केवल आ‌र्म्स एक्ट की धारा ही लगाई थी, लेकिन न्यायालय ने उसपर भी आतंकी गतिविधियों और षड्यंत्र में शामिल होने के आरोप तय किए हैं। इस पर आरोपित के वकील अखिलेश चौधरी का कहना है कि वह इस आदेश के खिलाफ हाई कोर्ट में अपील करेंगे।