boltBREAKING NEWS
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे bhilwarahalchal@gmail.com
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

चित्तौड़ ने बड़ी-बड़ी जंग जीती है, सैनिक कम थे पर हौंसला ज्यादा था– जिला कलक्टर

चित्तौड़ ने बड़ी-बड़ी जंग जीती है, सैनिक कम थे पर हौंसला ज्यादा था– जिला कलक्टर

चित्तौड़गढ़ (हलचल)। "चित्तौड़ ने बड़ी-बड़ी जंग जीती है, भयंकर युद्ध हुए, कई युद्ध मुट्ठी भर सैनिकों से लड़े गए, संसाधन कम थे, पर फिर भी सैनिक डटे रहे और युद्ध जीते, क्योंकि उनमें हौंसले की कोई कमी नहीं थी, हमें भी उसी भावना के साथ कोरोना के विरुद्ध युद्ध लड़ कर जीत हांसिल करनी है..." जिला कलक्टर ताराचंद मीणा ने प्रत्येक ग्राम पंचायत में कोविड केयर सेंटर खोलने की समीक्षा के लिए सोमवार को आयोजित हुई वीसी के दौरान अधिकारियों से यही भावनात्मक अपील की। वे जिले के समस्त ब्लोक्स के एसडीएम और बीसीएमओ, सीएचसी प्रभारियों से संवाद कर रहे थे।

जिला कलक्टर ने कहा कि हमें सोच में सकारात्मक बदलाव लाना पड़ेगा और निरंतर प्रयास करने होंगे। उन्होने निर्देश दिए कि हर ग्राम पंचायत में सुविधायुक्त कोविड केयर सेंटर खोलने का कार्य शीघ्र पूरा हो और जिन पंचायतों में दस से ज्यादा एक्टिव केस हैं वहां प्राथमिकता के आधार पर इन्हें खोला जाए। जिला कलक्टर ने कहा कि अच्छा काम करोगे, तो लोग जिंदगीभर याद रखेंगे...क्योंकि जंग लड़ी जाने के बाद कहानियाँ बनती है।

जिला कलक्टर ने निर्देश दिए कि जिस तरह जिला मुख्यालय की मशीनरी सक्रियता से कार्य कर रही है उसी प्रकार ग्राम पंचायत स्तर पर मशीनरी कार्य करे और जो कोविड केयर सेन्टर बनाए जा रहे हैं उन्हें मरीजों का भर्ती होना सुनिश्चित करें, क्योंकि कई ऐसे मरीज़ जो मोडरेट हैं और इन्हें कोई गंभीर इलाज की जरूरत नहीं है, वे भी जिला चिकित्सालय आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि निरंतर बेड और ऑक्सीजन की उपलब्धता में वृद्धि से सकारात्मक परिणाम सामने आए हैं। एक समय था जब चित्तौड़ से लोग रेफर होकर बाहर जा रहे थे, अब उल्टा अन्य जिलों से मरीज़ यहाँ आ रहे हैं। जिला कलक्टर ने आईएलआई लक्षण वाले लोगों को दवाई वितरण में लापरवाही पाए जाने पर नाराज़गी जताते हुए कहा कि इस तरह का व्यवहार सहनीय नहीं है, अत: इसे गंभीरता से कार्य करें।

वीसी में आरसीएचओ डॉ हरीश उपाध्याय ने कोरोना टीकाकरण को लेकर आवश्यक जानकारी प्रस्तुत की। इसके अलावा सभी उपखंड से जुड़े अधिकारियों ने कोरोना की लड़ाई को बेहतर बनाने के लिए अपने सुझाव जिला कलक्टर के समक्ष पेश किये। जिला स्तरीय वीसी कक्ष में जिला परिषद् सीईओ ज्ञानमल खटीक, एडिशनल सीएमएचओ डॉ ओ पी कुलहरी, आरसीएचओ डॉ हरीश उपाध्याय, पीएमओ डॉ दिनेश वैष्णव, डाईट कोविड केयर सेंटर प्रभारी डॉ लवकुश पराशर सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।