boltBREAKING NEWS
  •  
  • भीलवाड़ा हलचल app के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करे या 7737741455 पर जानकारी दे, तथाकथित लोगो से सावधान रहें । 
  •  
  •  
  •  

तीनों कृषि कानून वापस लेने पर कांग्रेस ने निकाली विजयी रैली

तीनों कृषि कानून वापस लेने पर कांग्रेस ने निकाली विजयी रैली

भीलवाड़ा (संपत माली)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से तीनों कृषि कानून वापस लेने की घोषणा करने के बाद जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से भीलवाड़ा में विजयी रैली निकाली गई। इससे पूर्व जिला कांग्रेस कार्यालय में हुई प्रेस कांफ्रेंस में जिलाध्यक्ष रामपाल शर्मा ने कहा कि 360 दिन के किसानों के आंदोलन के बाद भाजपा सरकार का तीनों कृषि कानूनों को वापस लेना कांग्रेस की जीत है। उन्होंने कहा कि अखिल राष्ट्रीय कांग्रेस के नेता राहुल गांधी शुरू से ही कृषि कानूनों के विरोध में केंद्र सरकार का विरोध कर रहे हैं। राजस्थान सरकार ने भी कृषि कानूनों का समय-समय पर विरोध किया है। अब प्रधानमंत्री द्वारा कृषि कानून वापस लेने की घोषणा इस बात को दर्शाती है कि केंद्र सरकार क्या कहती है और क्या करती है। इनके बोलने और करने में फर्क है। किसान इतने दिन से आंदोलन से कर रहे थे और भाजपा की केंद्र सरकार अब जागी है। ऐसे में यह कांग्रेस की जीत हुई है और अब किसानों में अब आस जागी है कि उन्हें राहत मिलेगी।
इसके बाद कांग्रेस कार्यालय से विजयी रैली निकाली गई। रैली कांग्रेस कार्यालय से रवाना हुई जो शाम की सब्जी मंडी, गोल प्याऊ चौराहा होते हुए सूचना केंद्र पहुंची जहां आतिशबाजी कर जश्न मनाया गया। सूूचना केंद्र चौराहे पर जिलाध्यक्ष रामपाल शर्मा ने कहा कि मध्यम व निम्न वर्ग के लोगों को सबसे ज्यादा नुकसान केंद्र सरकार की नीतियों के कारण हो रहा है। आज पेट्रोल-डीजल व गैस की जो रेटें निर्धारित होती हैं वही राज्य में लागू होती हैं। भीलवाड़ा में वस्त्र उद्योग चलता है वह 500 से 600 करोड़ का है। ऐसे में भीलवाड़ा सांसद भी कपड़ा उद्योग से संबंधित हैं और वे ही इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। यूपी में भी भाजपा सरकार ने जीएसटी घटाने का वादा किया और उसे 7 प्रतिशत तक बढ़ा दिया। 

संबंधित खबरें