boltBREAKING NEWS

कांस्टेबल भर्ती परीक्षा से पहले नकल गिरोह का पर्दाफाश, 8 लाख रुपए में पास करवाने का दावा, दो गिरफ्तार

कांस्टेबल भर्ती परीक्षा से पहले नकल गिरोह का पर्दाफाश, 8 लाख रुपए में पास करवाने का दावा, दो गिरफ्तार

जयपुर। राजस्थान एटीएस ने शुक्रवार को आयोजित कांस्टेबल भर्ती परीक्षा से पहले नकल करवाने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। एटीएस ने जयपुर के रामनगरिया क्षेत्र स्थित चतरपुरा निवासी मेघराज मीणा और खोटखावदा के गोड का बास निवासी बोदीराम मीणा को गिरफ्तार किया। दोनों आरोपी अनुचित तरीकों से अभ्यर्थियों को परीक्षा में पास कराने का दावा करते हुए संपर्क कर रहे थे।
jaipur
परीक्षा में बैठने वाले अभ्यर्थियों सेे 8 लाख रुपए में सौदा तय कर रहे थे, जिसमें परीक्षा से पहले 4 लाख रुपए, मूल दस्तावेज, बैंक का चेक लेकर डमी अभ्यर्थी बैठाने या फिर पेपर उपलब्ध करवाने की साजिश रच रहे थे। आरोपियों से अन्य साथियों के संबंध में पूछताछ की जा रही है।


नकल रोकने के लिए यहां दें सूचना
एसओजी ने कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में नकल रोकने के लिए कन्ट्रोल रूम बनाया है। कोई भी अभ्यर्थी और अन्य लोग नकल करवाने वालों की कन्ट्रोल रूम के नंबर 0141- 2609938 और वाट्सएप नंबर 9530429674 पर सूचना दे सकता है।


मेहंदी लगाकर न जाए
अभ्यर्थियों को परीक्षा केन्द्र में थम्ब इंप्रेशन से ही प्रवेश मिलेगा। अभ्यर्थी हाथ पर मेहंदी, स्याही या फिर किसी प्रकार का रंग नहीं लगाएं, ताकि थम्ब इंप्रेशन में परेशानी न हो। अभ्यर्थियों के दोनों अंगूठों का इंप्रेशन लिया जाएगा। परीक्षार्थियों को अपना फोटो पहचान पत्र भी केन्द्र पर ले जाना होगा। परीक्षा केंद्र पर अभ्यर्थियों को मेटल का सामान साथ लाने या पहनकर नहीं जाने दिया जाएगा।


कोटा जयपुर स्पेशल ट्रेन
भर्ती परीक्षा के मद्देनजर रेलवे ने कोटा से जयपुर के मध्य चार ट्रिप परीक्षा स्पेशल ट्रेन संचालित करने का निर्णय लिया है। उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशिकिरण ने बताया कि गाड़ी संख्या 09819/20 कोटा-जयपुर-कोटा परीक्षा स्पेशल ट्रेन शुक्रवार से सोमवार तक संचालित होगी।