boltBREAKING NEWS
  •  
  • भीलवाड़ा हलचल app के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करे या 7737741455 पर जानकारी दे, तथाकथित लोगो से सावधान रहें । 
  •  
  •  
  •  

संसद भवन पर कहर बनकर टूटा कोरोना, 700 से अधिक कर्मचारी संक्रमित

संसद भवन पर कहर बनकर टूटा कोरोना, 700 से अधिक कर्मचारी संक्रमित

संसद भवन के कर्मचारियों पर कोरोना कहर बनकर टूट पड़ा है। राज्यसभा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को हिन्दुस्तान टाइम्स को बताया कि अब तक संसद भवन के 700 से अधिक अधिकारी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से अधिकांश असिम्प्टोमैटिक पाए गए हैं। अधिकारी 31 जनवरी से शुरू होने वाले बजट सत्र से पहले कोरोना के प्रसार को लेकर चिंतित हैं।

राज्यसभा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “4 दिसंबर से अब तक संसद भवन परिसर में परीक्षण किए गए लोगों में से 718 कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। इनमें राज्यसभा सचिवालय के 204 कर्मचारी भी शामिल हैं। बाकी लोकसभा सचिवालय और संसद से संबंधित अन्य सेवाओं से हैं।”

आपको बता दें कि 9 जनवरी तक संसद में लगभग 400 कोरोनना के मामले थे। नया आंकड़ा संसद के अधिकारियों के बीच केवल तीन दिनों में मामलों में 43 प्रतिशत की वृद्धि दर्शाता है।

मामले से परिचित अधिकारियों ने कहा कि लोकसभा और राज्यसभा दोनों ने अपने एक तिहाई कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कहा है। दोनों सदनों ने अपने 50% अधिकारियों और अवर सचिव / कार्यकारी अधिकारी के पद से नीचे के कर्मचारियों को जनवरी के अंत तक घर से काम करने का निर्देश दिया है।

संबंधित खबरें

welded aluminum boat manufacturers