boltBREAKING NEWS
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

कोरोना की डरावनी स्पीड ने सीएम को चौंकाया, अब पंजाब में भी नाइट कर्फ्यू, मास्क न लगाने पर 1000 रुपये जुर्माना

कोरोना की डरावनी स्पीड ने सीएम को चौंकाया, अब पंजाब में भी नाइट कर्फ्यू, मास्क न लगाने पर 1000 रुपये जुर्माना

चंडीगढ़
पंजाब में कोरोना की दूसरी लहर के चलते मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पूरे राज्य में रात्रि कर्फ्यू लगाने का आदेश दिया है। पंजाब के सभी शहरों और कस्बों में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा। यह कर्फ्यू 1 दिसंबर से लागू होगा। इसके तहत सभी होटल, रेस्तरां और वेडिंग वेन्यू रात साढ़े 9 बजे से बंद रहेंगे।

वहीं कोविड-19 गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालों से अब दोगुना जुर्माना वसूला जाएगा। जुर्माने की राशि बढ़ाकर 1000 रुपये कर दी गई है। 15 दिसंबर को प्रतिबंधों की समीक्षा की जाएगी। पंजाब में कोरोना की दूसरी लहर चल रही है। यहां नए केस तेजी से बढ़ रहे हैं। यहां पिछले तीन हफ्तों में कोरोना संक्रमण के नए मामलों में 60 फीसदी उछाल आया है।

पंजाब में कोरोना की दूसरी लहर
इससे पहले सितंबर महीने में पंजाब में कोरोना ने एक मामलों में उछाल देखा गया था। राज्य में अब कोरोना के केस 1 लाख 45 हजार से भी ज्यादा हैं। वहीं अब तक 4,595 लोगों की मौत हो चुकी है।

हिमाचल के इन शहरों में नाइट कर्फ्यू
बता दें कि देश के कई शहरों और राज्यों में कोरोना के नए मामले तेजी से सामने आ रहे हैं। ऐसे में कई शहरों ने नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। हिमाचल प्रदेश के शिमला, कुल्लू, मंडी और कांगड़ा में रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है।

राजस्थान के 8 जिलों में कर्फ्यू लागू
राजस्थान के भी 8 जिलों जयपुर, जोधपुर, कोटा, बीकानेर, उदयपुर, अजमेर, अलवर और भीलवाड़ा के नगरीय क्षेत्रों में रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू रहेगा।
 

मध्य प्रदेश और गुजरात में भी रात्रि कर्फ्यू
इन जिलों के नगरीय क्षेत्रों में बाजार, रेस्टोरेंट, शॉपिंग मॉल और अन्य वाणिज्यिक संस्थान शाम सात बजे तक ही खुले रहेंगे। इसके अलावा मध्य प्रदेश के इंदौर, गुजरात के सूरत और राजकोट में 21 नवंबर रात से नाइट कर्फ्यू लागू है।