boltBREAKING NEWS
  •  
  • भीलवाड़ा हलचल app को अपडेट करें
  •  

राजस्थान सहित पूरे देश में कोरोना के नए वैरियंट डेल्टा ने बरपाया कहर -गहलोत

राजस्थान सहित पूरे देश में कोरोना के नए वैरियंट डेल्टा ने बरपाया कहर -गहलोत

जयपुर/ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि राजस्थान सहित पूरे देश में कोरोना के नए वैरियंट डेल्टा ने कहर बरपाया है। वैटरिनरी भवनों के वर्चुअल उद्धाटन समारोह में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा-कल ही रिपोर्ट आई है कि हमारे यहां डेल्टा वैरिंयट भयंकर फैला हुआ है। दूसरी लहर में इसी लहर के कारण ऑक्सीजन को लेकर हाहाकार मचा और इतनी मौतें हुईं। जीनोम सिक्वैंसिंग से पता चला कि यह वैरियंट बहुत खतरनाक है। यह वैरियंट यूके, अमेरिका, सिंगापुर सहित कई देशों में चला गया है।

गहलोत ने कहा- डेल्टा वैरियंट के डर से लंदन में लॉकडाउन खुलने पर रोक लग गई। नए वैरियंट को डब्ल्यूएचओ ने डेल्टा नाम दिया है। यह वैरियंट कितना घातकि रहेगा, यह कहीं वैक्सीन को बायपास न कर दे, कहीं वैक्सीन का प्रभाव ही खत्म नहीं कर दे इसकी भी चिंता है। ऐसी जानकारी जब आती है तो हम सबका फर्ज बनता है कि जनता के साथ इसे साझा किया जाए ताकि सावधानी बरतें। इस नए वैरियंट के कारण इस बार दूसरी लहर में दो माह में ही इतनी मोतें हो गईं जितनी पहली लहर के वक्त साल भर में नहीं हुई थी।
गहलोत ने कहा, हमने लॉकडाउन में ढील दी है। ढील के बाद और संख्या नहीं बढेगी तो और दूट दी जाएंगी। ऐसा न हो कि डील के बाद केारेाना केसेज की संख्या बढ़ जाए, इसलिए अब भी सबको सतर्कता रखने की जरूरत है।