boltBREAKING NEWS
  •  
  • भीलवाड़ा हलचल app के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करे या 7737741455 पर जानकारी दे, तथाकथित लोगो से सावधान रहें । 
  •  
  •  
  •  

ब्रिटेन और दक्षिण अफ्रीका में कोरोना का सुपर ब्लास्ट, भारत में ओमिक्रॉन के मामले 80 के पार

ब्रिटेन और दक्षिण अफ्रीका में कोरोना का सुपर ब्लास्ट, भारत में ओमिक्रॉन के मामले 80 के पार

भारत में ओमिक्रॉन का खतरा धीरे धीरे बढ़ता जा रहा है. रोज नए मामले मिलने से संक्रमितों की संख्या 80 पार चली गई है. इधर यूके और दक्षिण अफ्रीका में कोरोना (corona) का 'सुपर ब्लास्ट' हुआ है. ब्रिटेन और दक्षिण अफ्रीका में एक दिन में कोरोना के मामलों में बेहताशा बढ़ोतरी हुई है. ब्रिटेन में एक दिन में 88 हजार 376 नए मामले सामने आए है तो वहीं, साउथ अफ्रीका में केवल ओमिक्रॉन के एक दिन में करीब 26 हजार 900 मामले सामने आए हैं. जिससे एक बार फिर कोरोना के विकराल रूप लेने के आसार बढ़ गए हैं. अब तक विश्व के करीब 75 देशों में ओमिक्रॉन के मामलों की पुष्टि की गई है.

इधर भारत में ओमिक्रॉन के मामले रोजाना दर्ज किए जा रहे हैं. देश में अब तक ओमिक्रॉन के 87 मामले सामने आ चुके हैं. गुरुवार को तेलगांना में इसके 4 मामले तो कर्नाटक में 5 मामले दर्ज किए गए. वहीं, महाराष्ट्र में अबतक इसके सबसे ज्यादा करीब 32 मामले सामने आ चुके हैं. राजस्थान में 17, दिल्ली में 10, कर्नाटक में 8, तेलगांना में 6, केरल और गुजरात में 5-5 मामले मिले हैं तो वहीं, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और चंडीगढ़ में 1-1 मामले सामने आ चुके हैं.

 

बता दें कि गुरुवार को कर्नाटक में विदेश से आए 3 लोग ओमिक्रॉन संक्रमित पाए गए. जबकि 2 लोग दिल्ली से बेंगलुरु आए थे. वहीं, यूके, नाइजीरिया और दक्षिण अफ्रीका से लौटे एक-एक शख्स में ओमिक्रॉन की पुष्टि की गई है. इधर दुनिया में तेजी से फैलते मामलों को देखते हुए वैज्ञानिक चितिंत है. इसे लेकर लगातार रिसर्च किए जा रहे हैं. विशेषज्ञों का दावा है कि ओमिक्रॉन के मामले दुनिया के हर क्षेत्र में मिलना निश्चित है. ऐसे में ओमिक्रॉन अगले कुछ महीने में किस तरह पूरी दुनिया को प्रभावित करेगा इसे लेकर अभी से चिंता बढ़ गई है.

यूके में ओमिक्रॉन के साथ-साथ डेल्टा का खतरा

यूनाइटेड किंगडम में कोरोना वायरस के दो वैरिएंट ओमिक्रॉन और डेल्टा के केसेस में रिकॉर्ड बढ़ोतरी हुई है. पिछले सप्ताह की तुलना में अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या 10 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई है. वहीं, इंग्लैंड के मुख्य चिकित्सा अधिकारी क्रिस व्हिट्टी ने चेतावनी दी, कि ओमिक्रॉन ने अभी पूरी तरह से पांव नहीं पसारे हैं. आने वाले दिनों में मामलों में और बढ़ोतरी देखी जा सकती है.

इधर फ्रांस ने ब्रिटेन से आने वाले लोगों पर प्रतिबंध लगा दिया है. वहीं, संयुक्त राज्य में अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है कि नियमित टीके की खुराक ओमिक्रॉन पर अपर्याप्त हो सकती है और बूस्टर डोज की आवश्यकता पड़ सकती है.

संबंधित खबरें

welded aluminum boat manufacturers