boltBREAKING NEWS
  •  
  • भीलवाड़ा हलचल app के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करे या 7737741455 पर जानकारी दे, तथाकथित लोगो से सावधान रहें । 
  •  
  •  
  •  

राजस्थान में राजनीतिक नियुक्तियों का काउंट डाउन शुरू,

राजस्थान में राजनीतिक नियुक्तियों का काउंट डाउन शुरू,

जयपुर । राजस्थान में बहुप्रतीक्षित राजनीतिक नियुक्तियों का काउंट डाउन शुरू हो गया है। राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर सीएम अशोक गहलोत और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के बीच हाल में कई दौर की मंत्रणा हो गई है। सत्ता और संगठन ने राजनीतिक नियुक्तियों को अमलीजामा पहनाने की कवायद तेज कर दी है। कांग्रेस के अंदर खाने चर्चा है कि 30 जनवरी से पहले राजनीतिक नियुक्तियों की पहली सूची जारी होगी। पहली सूची में संवैधानिक पदों पर नियुक्ति दी जाएगी। जबकि दूसरी सूची में विभिन्न बोर्डों- निगमों में नियुक्तियां दी जाएगी। राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर आलाकमान ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी को फ्री हैंड दे रखा है। हालांकि, कुछ नियुक्तियों को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने पार्टी आलाकमान को नाम भेजे थे। सचिन पायलट कैंप ने कुछ नामों को लेकर आपत्ति जताई थी। बताया जाता है कि पार्टी आलाकमान ने इन नामों को हरी झंडी दे दी है। 

कांग्रेस कार्यकर्ता और नेता पिछले 3 साल से राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर इंतजार कर रहे हैं। गहलोत सरकार 3 साल का कार्यकाल पूरा कर चौथे साल में प्रवेश कर गई है। राजनीतिक नियुक्तियां नहीं मिलने से कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं में नाराजगी बढ़ती जा रही है। इसे भांपते हुए कांग्रेस के स्थापना दिवस के मौके पर सीएम गहलोत को कहना पड़ा कि पार्टी कार्यकर्ताओं की अनदेखी नहीं की जाएगी। कार्यकर्ताओं के मान-सम्मान का पूरा ध्यान रखा जाएगा। राज्य में विधानसभा चुनाव के 2 साल बचे हैं।  विधानसभा चुनाव में पार्टी कार्यकर्ताओं की नाराजगी भारी न पड़ जाए। इसके लिए सत्ता और संगठन ने राजनीतिक नियुक्तियों को अमलीजामा पहनाने की कवायद तेज कर दी है।

संबंधित खबरें

welded aluminum boat manufacturers