boltBREAKING NEWS
  •  
  • भीलवाड़ा हलचल app के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करे या 7737741455 पर जानकारी दे, तथाकथित लोगो से सावधान रहें । 
  •  
  •  
  •  

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने चुनी 2021 की बेस्ट टेस्ट इलेवन, इन 4 भारतीय खिलाड़ियों को दी जगह

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने चुनी 2021 की बेस्ट टेस्ट इलेवन, इन 4 भारतीय खिलाड़ियों को दी जगह

नई दिल्ली। साल 2021 का समापन आज (शुक्रवार) हो जाएगा और गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर भी विराम लग गया है। 30 दिसंबर को साल 2021 का आखिरी इंटरनेशनल टेस्ट मैच भारत और साउथ अफ्रीका के बीच समाप्त हुआ। इसके बाद क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने बेस्ट टेस्ट इलेवन का चयन किया है। हैरान करने वाली बात ये है कि इस बेस्ट टेस्ट इलेवन में आस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने अपने सिर्फ एक खिलाड़ी को चुना है। वहीं, इस टेस्ट प्लेइंग इलेवन का हिस्सा तीन भारतीय खिलाड़ी भी हैं, जिन्होंने 2021 में शानदार प्रदर्शन किया है।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया द्वारा चुनी गई इस 2021 की बेस्ट टेस्ट इलेवन में एकमात्र आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मार्नस लाबुशाने हैं, जबकि इस टीम का कप्तान आस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने श्रीलंकाई ओपनर दिमुथ करुणारत्ने को बनाया है। इस टीम में 4 भारतीय, 3 पाकिस्तानी, एक आस्ट्रेलियाई, एक श्रीलंकाई, एक इंग्लिश और एक न्यूजीलैंड के खिलाड़ी को चुना गया है। इस टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने रिषभ पंत को जगह दी है, जिन्होंने आस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्हीं के मैदानों पर दमदार प्रदर्शन किया था।

इस टीम में रिषभ पंत के अलावा भारत की तरफ से सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा, स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल को चुना गया है। वहीं, पाकिस्तान की तरफ से फवाद आलम, हसन अली और शाहीन शाह अफरीदी को टीम में जगह मिली है। इसके अलावा इंग्लैंड की टीम से जो रूट, न्यूजीलैंड की ओर से काइल जेमिसन, श्रीलंका की टीम से दिमुथ करुणारत्ने और आस्ट्रेलियाई टीम से मार्नस लाबुशाने को चुना गया है। इन सभी खिलाड़ियों ने इस साल अपनी-अपनी टीम के लिए दमदार प्रदर्शन किया है। 

संबंधित खबरें

welded aluminum boat manufacturers