boltBREAKING NEWS

कांटी में यूरिया खाद लेने उमड़ी भीड़ , बेकाबू होने से महिला कि कुल्हे की हड्डी टूटी

कांटी में यूरिया खाद लेने उमड़ी भीड़ , बेकाबू होने से महिला कि कुल्हे की हड्डी टूटी

पारोली। कांटी ग्राम सेवा सहकारी समिति पर  जैसे ही यूरिया खाद आने की सूचना किसानों को मिली तो खाद लेने के लिए महिला-पुरुष किसानों की भीड़ उमड़ पड़ी।

मंगलवार  सुबह   भरी ठंड में 4 बजे ही काश्तकार महिला और पुरुषों की खाद लेने हेतु ग्राम सेवा सहकारी समिति के बाहर कतार लगना शुरू हो गई।

ठंड के चलते समिति के बाहर ही काश्तकारों ने अलाव  जलाकर  ठंड दूर करने का जतन करते देखे गए।

सुबह सात बजे से ही किसानों की लाइनों में तादाद बढ़ने लग गई थी अधिक भीड़ होने के चलते  पुलिस का सहारा लेना पड़ा। पुलिस कर्मचारियों ने भी कड़ी मशक्कत कर किसानों को लाइनों में लगवाकर खाद वितरण शुरू करवाया।

यूरिया खाद को लेकर किसानों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस प्रशासन का सहयोग लिया गया। खाद लेने के लिए लाइनों में लगे किसानों के बीच कई बार धक्का मुक्की व कहासुनी भी हुई।

इस दरमियान खाद लेने  हेतु लाइन में लगी मीणा का खेड़ा निवासी हगामी उम्र 52 वर्ष पत्नी मिश्री लाल मीणा भीड़ में धक्का-मुक्की के दौरान गिर पड़ी जिससे उसके कूल्हे की हड्डी टूट गई परिजन उसे पहले शाहपुरा चिकित्सालय लेकर गए जहां से उसे जिला अस्पताल रेफर किया गया है।

  व्यवस्थापक राधेश्याम कीर ने बताया कि  शनिवार को 640 यूरिया के बैग  आए  जो चार 4 घंटे में ही खत्म हो गए उधर खाद लेने के लिए कांटी पंचायत सहित आसपास के गांवो से 2000 के करीबन काश्तकार खाद लेने पहुंच गए । 

 किसानों को पुलिस की मौजूदगी में लाइन में लगवाकर खाद वितरित किया गया। खाद लेने उमड़ी काश्तकारों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए सरपंच रतनलाल बलाई  ने समझाइश की वही पुलिस को भी काफी मशक्कत करनी पड़ी।

कांटी में यूरिया खाद लेने उमड़ी भीड़ , बेकाबू होने से महिला कि कुल्हे की हड्डी टूटी