boltBREAKING NEWS

करंट ट्रेड इन आईटी फील्ड्स वर्कशॉप का समापन

करंट ट्रेड इन आईटी फील्ड्स वर्कशॉप का समापन

भीलवाड़ा हलचल न्यूज
श्रीमती सुशीला देवी माथुर स्नातकोतर कन्या महाविद्यालय में कम्प्यूटर साइंस विभाग की ओर से आयोजित तीन दिवसीय वर्कशॉप करंट ट्रेड इन आईटी फील्ड्स का शनिवार को समापन हुआ। इस तीन दिवसीय वर्कशॉप का उद्देश्य छात्राओं को अपने सलेबस के अतिरिक्त अन्य तकनीकी विषयों व कम्प्यूटर संकाय की नवीनतम तकनीकों से अवगत करवाना था।
वर्कशॉप के पहले दिन एमएलवीटी कॉलेज के सहायक आचार्य अनुराग जागेटिया ने साइबर सिक्योरिटी विषय पर बोलते हुए इंटरनेट पर होने वाले क्राइम से सुरक्षित रहने के लिए छात्राओं समझाया। रेडीबाइट्स के सीईओ श्याम सुन्दर वर्मा ने ब्लॉक चैन तकनीक व वर्तमान में सर्वाधिक प्रचलित बिटकॉइन के बारे में समझाया। दूसरे दिन एमएलवीटी कॉलेज में आईटी संकाय के विभागाध्यक्ष नीतेश चौहान ने आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस पर आधारित इंटरनेट ऑफ थिंग्स विषय पर प्रजेंटेशन दिया। द्वितीय सेशन में दीक्षा अग्रवाल ने नेट व अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कैसे करें, विषय पर छात्राओं को निर्देश दिया।
तीसरे दिन प्रो. डॉ. चंडिकादित्य कुमावत ने क्लाउड कम्प्यूटिंग तकनीक के बारे में छात्राओं को बताया कि कैसे हम अपना डाटा एक ही सर्वर पर सेव कर सकते हैं और कहीं से भी उसे फिर प्राप्त किया जा सकता है। द्वितीय सेशन में रचना मेहता ने ग्राफिक्स एवं एनीमेशन विषय पर प्रजेंटेशन दिया एवं छात्राओं को बताया कि इस फील्ड में कैसे करियर बना सकते हैं।
वर्कशॉप के अंतिम दिन कॉलेज प्राचार्य डॉ. कीर्ति सिंह चुण्डावत ने सभी प्रतिभागी छात्राओं को प्रमाणपत्र दिए। कार्यक्रम का संचालन प्रवक्ता शालिनी अग्रवाल व संयोजन विकासजोशी व अंजु विजयवर्गीय ने किया।