boltBREAKING NEWS
  • भीलवाड़ा हलचल के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करें
  •  
  •  

सरकारी कॉलेजों में प्रवेश प्रक्रिया की तिथि 31 जुलाई तक बढ़ाई

सरकारी कॉलेजों में प्रवेश प्रक्रिया की तिथि 31 जुलाई तक बढ़ाई

भीलवाड़ा.।कोरोनाकाल में लम्बे समय से बंद सभी स्कूलों को 1 अगस्त से खोलने के निर्णय के साथ ही सरकार ने सभी राजकीय महाविद्यालयों में प्रवेश प्रक्रिया की तिथि भी बढ़ा दी है। कॉलेज शिक्षा आयुक्तालय जयपुर की ओर से इस आशय के आदेश जारी किए गए हैं। महाविद्यालय में ऑनलाइन प्रवेश नवीनीकरण की तिथि बढ़ाने से प्रदेशभर के हजारों विद्यार्थियों को राहत मिलेगी।
आदेश के अनुसार प्रदेश के समस्त राजकीय कॉलेजों में स्नातक पार्ट द्वितीय, तृतीय व स्नातकोत्तर-उत्तराद्र्ध के लिए ऑनलाइन प्रवेश नवीनीकरण की तिथि बढ़ाकर 31 जुलाई तक कर दी गई है। आयुक्तालय कॉलेज शिक्षा जयपुर ने इसके आदेश जारी किए हैं।

अब चहकेंगे स्कूल, नन्हें फूल भी जाएंगे स्कूल-
सरकार की स्कूल खोलने की घोषणा के साथ अब न केवल स्कूल कॉलेजों में चहल-पहल होगी। बल्कि नन्हें बच्चों के चहक से स्कूल चहकेंगे। साथ ही कोचिंग संस्थान खुलने से भी विद्यार्थियों को बड़ी राहत मिलेगी। कोटा में मेडिकल की पढ़ाई करने वाले हजारों विद्यार्थियों को भी कोचिंग खुलने का लम्बे समय से इंतजार है। कोचिंग, स्कूल व कॉलेज खुलने के साथ ही अब अभिभावकों की दौड़ धूप भी तेज हो जाएगी। 31 जुलाई से पहले अभिभावक अपने बच्चों के यूनिफार्म से लेकर किताबें आदि की व्यवस्था करेंगे। अभिभावकों को अपनी बच्चों की स्कूल-कॉलेज फीस जमा कराने की व्यवस्था भी करनी होगी