boltBREAKING NEWS
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ

जांबाज कैप्टन अंकित गुप्ता का छह दिन बाद शव मिला, जोधपुर में युद्धाभ्यास के दौरान हेलीकॉप्टर से लगाई थी झील में छलांग

जांबाज कैप्टन अंकित गुप्ता का छह दिन बाद शव मिला, जोधपुर में युद्धाभ्यास के दौरान हेलीकॉप्टर से लगाई थी झील में छलांग

जोधपुर। जोधपुर के कायलाना झील में विगत छह दिनों से सेना के द्वारा चलाए जा रहे सर्च ऑपरेशन के बाद आज आखिरकार कैप्टन अंकित गुप्ता का शव मिल गया। सेना के जवानों, गोताखारों, स्थानीय गोताखोरों के साथ नेवी के मार्कोस डाइवर्स जवानों के द्वारा  पिछले छह दिन से  कायलाना के तखत सागर जलाशय में डूबे  कैप्टन अंकित गुप्ता की तलाश की जा रही थी। सेना के वाहन अंकित गुप्ता के शव को जोधपुर के सैन्य अस्पताल ले गए हैं।

छह दिन पहले अन्य कमांडों को बचाव कार्य का प्रशिक्षण दे रहे थे अंकित 

तख्त सागर जलाशय में छह दिन पहले पैरा कमांडो अंकित गुप्ता अन्य कमांडों को बचाव कार्य का प्रशिक्षण दे रहे थे। प्रशिक्षण के दौरान हैलिकॉप्टर से जम्प करने के बाद साथी जवान तो तैरकर किनारे पहुंच गए लेकिन काफी देर तक अंकित के पानी से ऊपर नहीं आने पर जवानों ने अपने अधिकारियों को इसकी सूचना दी। जिसके बाद स्थानीय पुलिस और सेना के जवानों ने तलाशी अभियान शुरू किया था।अंकित की तलाश में दो सौ से अधिक लोग नाव में सवार होकर शव की खोज में जुटे हुई थे। सेना ने गौताखोरों के सहायता से अंकित के शव को खोज निकाला है। 

सेना पिछले छह दिन से अंकित की तलाश में पानी में खोज कर रही थी लेकिन कोई सुराग हाथ नहीं लग रहा था। शव को खोजने के लिए सैना ने सर्च अभियान चलाया। बड़े बड़े कम्प्रेशरों की मदद से जलाशय के भूतल के पानी को ऊपर उठाया गया लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। स्थानीय गोताखोर मालवीय बंधु और सेना के गोताखोरों ने पानी में देखने वाले कैमरों के साथ भी तलाशी अभियान चलाया था लेकिन उन्हें उसमें भी सफलता नहीं मिली जिसके बाद कृत्रिम तरीके से पानी में प्रेशर बनाकर उसे हिलाया गया तब कैप्टन का देह पानी के ऊपर आया। हालांकि सेना की ओर से अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है लेकिन जोधपुर के स्थानीय पुलिस और संबंधित थाना क्षेत्र ने अंकित गुप्ता के शव मिलने की जानकारी दी है।अंकित गुप्ता 10 पैरा कमांडो यूनिट में तैनात थे। मूलतः गुरुग्राम निवासी गुप्ता का डेढ़ माह पहले ही विवाह हुआ था। इसके बाद वे स्पेशल ट्रेनिंग के लिए जोधपुर में थे ।जहां डूबतो को बचाने की ट्रेनिग के तहत  उन्होंने जोधपुर के प्रमुख पेयजल स्रोत कायलाना झील में हेलीकॉप्टर से छलांग लगाई थी ।लेकिन उसके बाद से वह लापता थे ।जिसको लेकर सर्च अभियान चलाया गया और घटना के 6 दिन बाद आज उनकी बॉडी बरामद हुई।

ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम

cu