boltBREAKING NEWS
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ

शादी से पहले चुनी मौत, सीआईएसएफ जवान ने एके-47 से खुद के सीने में मारी चार गोलियां, मौके पर मौत

शादी से पहले चुनी मौत, सीआईएसएफ जवान ने एके-47 से खुद के सीने में मारी चार गोलियां, मौके पर मौत

 भीलवाड़ा हलचल। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के एक जवान ने मंगलवार सुबह ड्यूटी के दौरान ही एके-47  से गोली मारकर खुदकुशी कर ली।  सुबह करीब 6 बजे सन्नाटे के बीच चली गोली की आवाज से सीआईएसएफ बटालियन परिसर थर्रा उठा। स्टॉफ के साथी और अधिकारी मौके पर पहुंचे तो वहां का नजारा दिल दहला देने वाला था। तमिलनाडू के बी.रंजीत का खूनसना शव मिला। वे, तमिलनाडू के रहने वाले थे और अगले फरवरी माह में ही उनकी शादी होने वाली थी। शादी से पहले जवान के मौत को चुनने की वजह क्या रही, इसका खुलासा अभी नहीं हो पाया है। पुलिस ने परिजनों को सूचना दी है। उनके आने के बाद ही वास्तविक कारण सामने आ पायेंगे। 
हनुमान नगर थाना प्रभारी मोहम्मद इमरान ने हलचल को बताया कि तमिलनाडू निवासी बी.रंजीत केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल की नौं वीं बटालियन में तैनात थे। बी.रंजीत मंगलवार सुबह करीब 6 बजे देवली स्थित नौंवीं बटालियन परिसर में गेट नंबर 2 पर संतरी पहरे पर थे। सुबह करीब 6 बजे बी. रंजीत ने  एके-47  से खुद को 4 गोली मारी। इससे बी. रंजीत की मौके पर ही मौत हो गई। गोली चलने से परिसर में हड़कंप मच गया। साथी जवानों में शोक छा गया। सूचना पर हनुमान नगर थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का निरीक्षण कर शव व एके-47 को कब्जे में ले लिया। शव को  देवली अस्पताल के शवगृह में सुरक्षित रखवा दिया। साथ ही जवान के परिजनों को सूचना दी गई है। उनके आने के बाद ही शव का पोस्टमार्टम किया जायेगा। पुलिस एफएसएल टीम को भी साक्ष्य एकत्रित करने मौके पर बुलाया गया।  पुलिस ने  साथी जवानों से पूछताछ की। लेकिन, सुसाइड के कारण सामने नहीं आ पाये। 
उधर, प्रारंभिक जांच में सामने आया कि बी.रंजीत 14 दिसंबर को ही अवकाश से ड्यूटी पर लौटे थे। उनकी सगाई हो चुकी थी और शादी का मोहर्रत 21 फरवरी 2021 निकला था। परिजन शादी की तैयारियों में जुटे थे। लेकिन शादी से पहले ही जवान ने यह कदम उठा लिया। अभी यह पता नहीं चल पाया कि बी.रंजीत शादी को लेकर नाखुश था या कोई और वजह थी, जिसके चलते उन्हें खुदकुशी को मजबूर होना पड़ा। पुलिस इस मामले की सभी एंगल्स से जांच कर रही है। वास्तविक कारण परिजनों के आने के बाद ही सामने आ पायेंगे।  

जवान ने जान देने सीने में मारी 4 गोली 
 जवान ने ड्यूटी पोस्ट के पास एक सीटनुमा निर्माण पर बैठकर एके-47 से खुद को गोली मारी। जवान के शरीर  पर 4 गोलियों के निशान मिले हैं। वहीं, घटनास्थल के पास दीवार पर भी दो गोली के निशान देखे गये। इनमें से दो गोली दिल के पास सीने को चीरते हुए आर-पार हो गई।  डॉक्टर्स ने भी 4 गोली लगने की पुष्टि की है।  उधर, मृतक के साथियों का कहना है कि  रंजीत ने कभी किसी परेशानी का जिक्र नहीं किया। बटालियन के जवान भी घटना से हैरान हैं।  

दिसंबर में ही ज्वॉइन की थी देवली बटालियन
शुरुआती पड़ताल में सामने आया है कि रंजीत ने गत दिसम्बर माह में देवली बटालियन ज्वॉइन की थी। ऐसे में उसे यहां आए एक माह से कम समय बीता था।  घटनास्थल पर मृतक का मोबाइल मिला है। मोबाइल को तकनीकी मदद से खोलने की कोशिश की जा रही है। जिससे आत्महत्या के कारणों का पता लग सकेगा। मृतक का घर चेन्नई से करीब 300 किमी. दूर है।  

सीआईएसएफ अफसर  पहुंचे
 सीआईएसएफ के सीनियर अधिकारी भी जवान के सुसाइड करने की सूचना पर मौके पर पहुंचे। वहां आसपास के लोगों से जानकारी जुटाई गई। शुरुआती जानकारी में पता चला है कि बी रंजीत ने 4 साल पहले ही सीआईएसएफ  ज्वॉइन किया था। वह अकेला ही यहां रहता था। 

ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम

cu