boltBREAKING NEWS
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

दिल्ली कैपिटल्स ने रोमांचक सुपर ओवर में जीता मैच, हैदराबाद को हराया

दिल्ली कैपिटल्स ने रोमांचक सुपर ओवर में जीता मैच, हैदराबाद को हराया

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का 20वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदरबाद के बीच खेला गया। दिल्ली के कप्तान रिषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 159 रन बनाए। हैदराबाद को जीत के लिए 160 रन बनाए हैं। हैदराबाद ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 159 रन बनाए और मुकाबला सुपर ओवर में पहुंच गया।

हैदराबाद का सुपर ओवर

पहली गेंद पर अक्षर पटेल ने एक भी रन नहीं दिया। दूसरी गेंद पर डेविड वार्नर ने 1 रन लिया। तीसरी गेंद पर विलियमसन ने शानदार चौका लगाया। चौथी गेंद पर एक भी रन नहीं बना। पांचवीं गेंद को रिवर्स स्वीप करने में विलियमसन चूके और भागकर एक रन चुराया। आखिरी गेंद पर वार्नर ने दो रन लिया लेकिन पहला रन शॉट माना गया और इस तरह से टीम ने दिल्ली के सामने 8 रन का लक्ष्य रखा।

 

दिल्ली का सुपर ओवर 

हैदराबाद की तरफ से राशिद खान सुपर ओवर में गेंदबाजी करने आए। बल्लेबाजी करने दिल्ली के रिषभ पंत और साथ में शिखर धवन पहुंचा। पहली गेंद पर पंत ने एक रन लिया। दूसरी गेंद धवन ने एक रन हासिल किया। तीसरी गेंद पर पंत ने रिवर्स लैप लगाते हुए शानदार चौका हासिल किया। चौथा गेंद बिना किसी रन के गया। पांचवीं गेंद पर राशिद ने पंत के खिलाफ lbw की जोरदार अपील की। फील्ड अंपायर ने इसे नकारा और जॉनी बेयरस्टो ने तुरंत रिव्यू का इशारा किया। थर्ड अंपायर ने रिप्ले देखने के बाद इसे नॉट आउट करार दिया। आखिरी गेंद पर 1 रन चुराया और मैच अपने नाम कर लिया। 

 

आखिरी ओवर में हैदराबाद की टीम को 16 रन की जरूरत थी लेकिन टीम 15 रन ही बना सकी और इस सीजन में पहली बार मैच सुपर ओवर में पहुंच गया। जे सुचित ने 6 गेंद पर 15 रन बनाकर मैच को इस रोमांचक ओवर तक पहुंचाया।

हैदराबाद की पारी, विलियमसन का अर्धशतक

दिल्ली से मिले 160 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद के लिए पारी की शुरुआत करने कप्तान डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो उतरे। चौथे ओवर में रन चुराने की कोशिश में कप्तान डेविड वार्नर 6 रन पर रबादा के शानदार थ्रो पर रन आउट होकर वापस लौटे। धमाकेदार बल्लेबाजी कर रहे बेयरस्टो 18 गेंद पर 38 रन बनाकर आवेश खान की गेंद पर आउट हुए। विराट सिंह 4 रन बनाकर आवेश की गेंद पर स्टोइनिस को कैच दे बैठ।

 

केदार जाधव हैदराबाद की तरफ से पहली पारी खेलते हुए महज 9 रन ही बना पाए। अमित मिश्रा की गेंद पर वह स्टंप हुए। एक छोर पर डटे विलियमसन ने 42 गेंद पर 6 चौके की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद लगातार दो गेंद पर अक्षर पटेल ने पहले अभिषेक शर्मा और फिर राशिद खान का विकेट हासिल कर दिल्ली को वापसी कराई। 

दिल्ली की पारी, पृथ्वी का अर्धशतक

शिखर धवन को राशिद खान ने 28 रन पर आउट कर दिया जबकि पृथ्वी शॉ ने 53 रन बनाए और रन आउट हो गए। रिषभ पंत 37 रन बनाकर आउट हुए जबकि हेटमायर एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए। दिल्ली की तरफ से स्टीव स्मिथ ने नाबाद 34 रन की पारी खेली जबकि मार्कस स्टॉयनिस 2 रन बनाकर नाबाद रहे। हैदराबाद की तरफ से सिद्धार्थ कौल ने दो जबकि राशिद खान ने एक विकेट लिए।  

 

आज के मैच के लिए दोनों टीम में एक एक बदलाव किया गया है। हैदराबाद के अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार चोटिल है उनकी जगह जे सुचित को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। दिल्ली की टीम में ललित यादव की जगह ऑलराउंडर अक्षर पटेल आए हैं।