boltBREAKING NEWS
  • जालोर।खड़े ट्रक में पीछे से कार ने मारी टक्कर,5 की मौत*

VIDEO गुरलाँ में लीज आंवटन को रद्द करने की मांग, पंचायत का ग्रामीणों ने घेराव कर कलेक्टर के नाम सौंपा ज्ञापन

VIDEO गुरलाँ में लीज आंवटन को रद्द करने की मांग, पंचायत का ग्रामीणों ने घेराव कर कलेक्टर के नाम सौंपा ज्ञापन

गुरलाँ।   गुरलाँ ग्राम पंचायत के शिव नगर के पास तालाब साइड पर ग्राम पंचायत द्वारा भूमि‍ लीज कुछ समय पहले दे रखी है खसरा नम्बर 771/1, 2 यह लिज  ईट उधोग के लिए आवटन किया गया जो बाद में लीज भूमि‍ का कई बार इसका बेचान कर आर्थिक लाभ कमाया जा रहा है। पहले भी कई बार लिज भुमि पर कार्य को ग्रामीणों ने रूकवाया हर बार कॉन्‍टेक्ट बेस पर नया खरीदार होता है।
ग्रामीणों ने कहा कि यह लीज केवल इट उधोग के लिए है जबकि तालाब व पहाड़ी का स्वरूप जेसीबी द्वारा बिगाड़ रहें हैं। जबकि सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार तालाब के पास कोई भी निर्माण कार्य नहीं कर सकते हैं हमें इस जगह को जैसी है वैसी चाहिए। ग्रामीणों का आरोप है कि बडे़ बडे़ पैसे वाले बडे़ अधिकारियों से मिल कर करोड़ों रुपये की भूमि पर कब्जा करना चाहते हैं । लीज भूमि पर खुदाई व निर्माण कार्य कर रहे हैं जिसे तुरंत प्रभाव से रोक लगाई जाए।
तालाब के पास महिलाओं के नहाने के घाट है मवेशी आते जाते ओर पानी पीने वहाँ मवेशी की बेठने की जगह थी तालाब के पानी का दबाव भी उस किनारे पर होता है पास ही शिव नगर आबादी क्षेत्र है पहाड़ी पर जेसीबी चला कर प्राकृतिक सुंदरता खत्म हो रही है इसलिए यह लिज रद्द किया जाए पहले भी राजस्व विभाग में लिज रद्द करने की कार्रवाई चल रही है।
ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर के नाम गुरलाँ संरपच, सचिव को लिज रद्द करने का ज्ञापन सौंपा। इस मौके पर  संरपच, उप संरपच, सचिव ने कहा कि गांव के हित में लीज पर हो रहें कार्य को रोक कर लीज को रद्द करने की कानूनी कार्रवाई करेंगे।
ग्रामीणों ने कहा कि लिज रद्द नहीं होने पर बड़ा आन्दोलन किया जाएगा । ज्ञापन देते समय सरपंच श्रवण गुर्जर  उपसरपंच गोरी शंकर माली वार्ड पंच सरोज देवी व  सीमा,रामू, दीपक वैष्णव, ओंकार सिंह, राधेश्याम किर,अनिल वैष्णव, धनराज प्रजापत, ओम टेलर , कन्हैया लाल गुर्जर काली देवी धापू देवी रामकनिया सीमा खटीक चांदी चंदा सुथार मौजूद थे।