boltBREAKING NEWS

फार्मासिस्ट भर्ती 2022 में पदों की वृद्धि की मांग

फार्मासिस्ट भर्ती 2022 में पदों की वृद्धि की मांग

भीलवाड़ा(हलचल)

जिले के राजस्थान फार्मासिस्ट एसोसिएशन के बैनर तले जिला कलेक्टर महोदय को माननीय मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन सौफा जिसमे फार्मासिस्ट भर्ती 2022 में पदों की संख्या में वृद्धि की मांग की गई।
 हाल ही में 16 नवंबर 2022 को राज्य स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण संस्थान, राजस्थान जयपुर द्वारा फार्मासिस्ट भर्ती 2022 की विज्ञप्ति जारी की गई है इसमें फार्मासिस्ट के केवल 2020 पदों पर भर्ती होना प्रस्तावित है । अतः माननीय मुख्यमंत्री महोदय जी से निवेदन किया है कि राजस्थान में लगभग 15000 निशुल्क दवा वितरण केंद्रों पर मात्र 2819 नियमित फार्मासिस्ट कार्यरत है जोकि नि:शुल्क दवा वितरण केंद्रों के अनुपात में अत्यधिक कम है। जिससे माननीय मुख्यमंत्री जी की फ्लैगशिप योजना मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना का कार्य अत्यधिक प्रभावित हो रही है एवं मरीजों को भी अत्यधिक परेशानी हो रही है ।चुकी दवा भंडारण एवं वितरण का अधिकार केवल रजिस्टर्ड फार्मासिस्ट के पास ही होता है ।अतः इस  फार्मासिस्ट भर्ती 2022 में पदों की संख्या को बढ़ाकर लगभग 4000 की जाए जिससे मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना का कार्य सुचारू रूप से चल सके एवं मरीजों को राहत मिल सके।
विगत 9 वर्षों से फार्मासिस्ट भर्ती नहीं हो पाई है अतः राज्य के समस्त बेरोजगार एवं संविदा/ निविदा फार्मासिस्ट(जो कि लगभग 2300 है) अत्यंत व्यथित है । संविदा फार्मासिस्ट अत्यंत अल्प वेतन /मानदेय में कार्य कर रहे हैं जिनमें कई फार्मासिस्ट तो ओवरएज होने की कगार पर खड़े हैं। अतः पदों में वृद्धि से राजस्थान के समस्त फार्मासिस्टों को राहत मिलेगी।