boltBREAKING NEWS
  •  
  • भीलवाड़ा हलचल app के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करे या 7737741455 पर जानकारी दे, तथाकथित लोगो से सावधान रहें । 
  •  
  •  
  •  

मंत्रिमंडल पुनर्गठन में अलग से आयुर्वेद मंत्री बनाने की मांग

मंत्रिमंडल पुनर्गठन में अलग से आयुर्वेद मंत्री बनाने की मांग

भीलवाड़ा (हलचल)। आयुष चिकित्सा पैथियों के समुचित विकास के लिए प्रदेश में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा किए जा रहे मंत्रिमंडल पुनर्गठन में अलग से आयुर्वेद मंत्री (स्वतन्त्र प्रभार) बनाने की मांग को लेकर अखिल राजस्थान राज्य आयुष नर्सेज महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष छीतरमल सैनी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखा है।
महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष सैनी ने बताया कि विगत एक दशक से राज्य में मंत्रिमंडल बनाए जाते समय जिसे चिकित्सा मंत्री बनाया जाता है उन्हें ही आयुर्वेद मंत्री का अतिरिक्त प्रभार सौंप दिया जाता है और वे केवल चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग पर ही विशेष ध्यान रखते है और आयुर्वेद विभाग को किसी एक आयुर्वेद अधिकारी के भरोसे छोड़ देते हैं जो अपने मनमाने ढंग से विभाग को डील करता है लिहाजा विभाग का विकास रुक जाता है। जगह-जगह नियम विरुद्ध कार्यों का खेल शुरू हो जाता है, एक अधिकारी को चार-चार पदों पर मनोनीत कर दिया जाता है। मनमाने निर्णय विभाग के कर्मचारियों पर थोप दिए जाते हैं, परिणामस्वरूप विभागीय कर्मचारियों व अधिकारियों में सरकार के प्रति असंतोष पनपना शुरू हो जाता है जिससे सरकार की छवि पर विपरीत प्रभाव पड़ता है।

संबंधित खबरें