boltBREAKING NEWS
  • भीलवाड़ा हलचल app के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करे या 7737741455 पर जानकारी दे, तथाकथित लोगो से सावधान रहें । 
  •  
  •  
  •  

पुष्कर मेले के आयोजन की मांग की

 पुष्कर मेले के आयोजन की मांग की

 अजमेर,(हलचल ) अजमेर जिले के विश्व वि यात जगत पिता ब्रह्माजी की नगरी पुष्करराज में आयोजित होने वाले पुष्कर और पशु मेले का आयोजन नहीं किये जाने की घोषणा से व्यापारियों, पशु पालकों और पुरोहितो में अत्यन्त रोष व्याप्त है। अनेक संगठनों के पदाधिकारियों ने प्राचीन सिन्धी शिव मन्दिर गंज में उपरोक्त संबंध में अजयमेरू सेवा समिति के अध्यक्ष किशोर विधानी की अध्यक्षता में माता रानी का पूजन कर मीटिंग आयोजित की। मीटिंग में जिला प्रशासन से पुष्कर मेले के आयोजन की मांग की।
व्यापारिक एसोसिएशन गंज के संगठन सचिव ताराचन्द लालवानी और राधाकिशन दौलतानी ने बताया कि हमारी स यता और संस्कृति के प्रतीक पुष्कर मेला और वहां लगने वाला पशु मेला जो कि कोरोना के संक्रमण से पिछले दो साल से आयोजित नही किया गया हैं इससे हजारो की सं या में लोगो के रोजगार पर वितरीत प्रभाव पड रहा है। श्रीअजमेर व्यापारिक महासंघ के महासचिव रमेश लालवानी ने बताया कि राजस्थान के वि यात पुष्कर पुश मेले में लाखो करोडो के पशुओ की खरीद.बेचान होता हैं जिससे राजस्थान सरकार के राजस्व में भी बढ़ोत्तरी होती है। जन सेवा समिति के सर्वधर्म समिति के पंडित दिनेश गुरु और परशुराम सेना के जिलाध्यक्ष दामोदर दाधीच ने बताया कि मेले में विश्व भर के पर्यटको के लिए भारतीय राजस्थानी कलाकारो द्वारा प्रदर्शित कला आकर्षण का केन्द्र बन जाती है। इसलिए पुष्कर एवं पशु मेले का आयोजन होना चाहिए। भोलेश्वर मन्दिर वैशाली नगर के मु य ट्रस्टी ओम प्रकाश हीरानन्दानी, साउण्ड व्यापारी संघ के गुल नावाणी,भोजनालय संघ के अध्यक्ष किशन सिंह राव,जन सेवा समिति के संगठन सचिव पुखराज जंगम,पूज्य सिन्धी पंचायत अजमेर के कार्यालय सचिव गोविन्द लालवानी,आगरा गेट के अध्यक्ष सुरेश त बोली,दरगाह बाजार के दिलीप सामनानी सहित अन्य ने राजस्थान के मु यमंत्री अशोक गहलोत से हजारो लोगो के रोजगार के मध्य नजर रखते हुए पुष्कर पशु मेले के आयोजन करने की मांग की है।