boltBREAKING NEWS
  • जयपुर : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने की प्रदेश के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील, कहा- दोषियों को बख्शेंगे नहीं
  • भीलवाड़ा : जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने लोगों से की शांति की अपील, बोले- अफवाहों पर न दें ध्यान  
  • भीलवाड़ा : एसपी आदर्श सिधू ने की लोगों से शांति बनाए रखने की अपील, कहा- पुलिस का सहयोग करें और कानून व्यवस्था बनाए रखें 
  •  

ढिकोला कांड- लूट-डकैती, आगजनी के गंभीर मामले में फरार आठ आरोपित गिरफ्तार, आठ साल से थी पुलिस को तलाश

ढिकोला कांड- लूट-डकैती, आगजनी के गंभीर मामले में फरार आठ आरोपित गिरफ्तार, आठ साल से थी पुलिस को तलाश

 भीलवाड़ा बीएचएन। जिले के ढिकोला में आठ साल पहले बंजारा जाति के लोगों के घरों पर हमला कर लूट-डकैती, आगजनी, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के गंभीर मामले में फरार आठ वारंटियों को शाहपुरा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि इनकी आठ साल से पुलिस तलाश कर रही थी।  
ढिकोला चौकी प्रभारी गुलामनबी खान ने बीएचएन को बताया कि शाहपुरा थाने की ढिकोला चौकी क्षेत्र में वर्ष 2014 में करीब डेढ़ सौ लोगों ने विवाद के बाद बंजारा जाति के लोगों के दर्जनों घरों पर हमला बोलकर लूटपाट, आगजनी, डकैती, चोरी की घटना को अंजाम दिया था। इस दौरान हमलावरों ने सरकारी संपत्ति को भी नुकसान पहुंचाया था। इस घटना को लेकर पुलिस ने शाहपुरा थाने में वर्ष 2014 में दर्ज प्रकरण संख्या 222/2014 दर्ज किया था। इस मामले में अब तब लगभग 40 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं, जबकि शेष आरोपित फरार है, जिन्हें न्यायालय ने मफरुर घोषित कर रखा था। इन्हीं में से आठ आरोपितों  श्रवण तेली, हीरालाल लुहार, महादेवबावरी, शंकर, राजू खटीक, गोकुलरैगर, कचरा उर्फ कचरु पायक व कैलाश कहार को चौकी प्रभारी खान ने मय पुलिस टीम के प्रयास कर गिरफ्तार किया  है। खान का कहना है कि ये आरोपित प्रकरण दर्ज होने के बाद से गिरफ्तार नहीं हुये थे। पुलिस शेष आरोपितों की तलाश सरगर्मी से कर रही है।