boltBREAKING NEWS
  •  
  • भीलवाड़ा हलचल app के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करे या 7737741455 पर जानकारी दे, तथाकथित लोगो से सावधान रहें । 
  •  
  •  
  •  

जिला कलक्टर ने शनिवार को किया मांडल सीएचसी, रायला पीएचसी व एमजी हॉस्पिटल का औचक निरीक्षण

जिला कलक्टर ने शनिवार को किया मांडल सीएचसी, रायला पीएचसी व एमजी हॉस्पिटल का औचक निरीक्षण

भीलवाड़ा (हलचल)। जिला कलक्टर शिवप्रसाद एम नकाते शनिवार को जिले के विभिन्न क्षेत्रों में औचक निरीक्षण पर गए जहां उन्होंने मांडल सीएचसी व रायला पीएचसी का निरीक्षण किया। जिला कलक्टर ने मांडल सीएचसी में लगे 35 ऑक्सीजन सिलेंडर क्षमता वाले जनरेशन प्लांट का निरीक्षण कर यूआईटी व एनएचएम के अधिकारियों को जल्द फंक्शनल करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर उन्होंने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर का डेमो देखा व इसके बेहतर संचालन के लिए स्टाफ  को प्रशिक्षण देने को कहा। उन्होंने सीएचसी में भर्ती मरीजों से बात कर उनकी कुशलक्षेम पूछी एवं अस्पताल में मिल रही सुविधाओं की जानकारी ली। तत्पश्चात जिला कलक्टर नकाते ने रायला पीएचसी में लगे 10 सिलेंडर क्षमता वाले ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट का भी निरीक्षण किया तथा जल्द फंक्शनल करने व डीजी सेट लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने पीएचसी स्टाफ  से वहां भर्ती मरीजों व अस्पताल के बारे में जानकारी ली। वहां मौजूद चिकित्सकों ने बताया कि यहां हर महीने लगभग 80 से 90 गर्भवती महिलाओं की प्रसव करवाया जाता है, जिस पर जिला कलक्टर ने समस्त स्टाफ  की सराहना की।
एमजी हॉस्पिटल के एसएनसीयू मेडिकल आईसीयू, ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट का भी किया निरीक्षण
नकाते ने एमजी हॉस्पिटल में लगे तीन ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट का भी निरीक्षण किया एवं अधिकारियों को शेष बचे सिविल वर्क को जल्द पूरा कर उन्हें फंक्शनल करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कोरोना की संभावित तीसरी लहर के मध्यनजर पूर्व तैयारियों को देखते हुए एसएनसीयू वार्ड एवं 20 बेड के मेडिकल आईसीयू वार्ड का निरीक्षण किया एवं मौजूद स्टाफ  को साफ -सफाई रखने व निरंतर रखरखाव करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान तहसीलदार, आरसीएचओ संजीव शर्मा बीसीएमओ सहित अन्य चिकित्सक व स्टाफ  मौजूद रहा।

संबंधित खबरें