boltBREAKING NEWS
  •   दिन भर की वीडियो न्यूज़ देखने के लिए भीलवाड़ा हलचल यूट्यूब चैनल लाइक और सब्सक्राइब करें।
  •  भीलवाड़ा हलचल न्यूज़ पोर्टल डाउनलोड करें भीलवाड़ा हलचल न्यूज APP पर विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे विजय गढवाल  6377364129 advt. [email protected] समाचार  प्रेम कुमार गढ़वाल  [email protected] व्हाट्सएप 7737741455 मेल [email protected]   8 लाख+ पाठक आज की हर खबर bhilwarahalchal.com  

गोपनीयता और पारदर्शिता बनाए रखने के ज़िला कलेक्टर ने दिये निर्देश

गोपनीयता और पारदर्शिता बनाए रखने के ज़िला कलेक्टर ने दिये निर्देश

12वीं बोर्ड परीक्षा 29 फरवरी से,10 वीं 7 मार्च से,सुरक्षा के कड़े इंतजाम,वीडियो व सीसीटीवी से होगी निगरानी।

 


 शाहपुरा@(किशन वैष्णव)राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की सीनियर सैकण्डरी परीक्षा 29 फरवरी एवं सैकण्डरी परीक्षा 7 मार्च से शुरू होगी। परीक्षा में प्रश्न पत्रों की सुरक्षा,गोपनीयता एवं पारदर्शिता सर्वोच्च प्राथमिकता रहेगी। परीक्षा में लापरवाही करने वाले या जानबूझकर गलती करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही होगी.ज़िले में माध्यमिक शिक्षा बोर्ड परीक्षा की तैयारियों के लिए बैठक मंगलवार को ज़िला कलेक्ट्रेट सभागार में ज़िला कलेक्टर टीकम चन्द बोहरा की अध्यक्षता एवं ज़िला पुलिस अधीक्षक विनीत बंसल की सहअध्यक्षता में सम्पन्न हुई। ज़िला शिक्षा अधिकारी रामेश्वर लाल बाल्दी ने बैठक में परीक्षा की तैयारियों से संबंधित विस्तृत जानकारी दी।बैठक को सम्बोधित करते हुए ज़िला कलेक्टर बोहरा ने कहा कि परीक्षा में गोपनीयता, पारदर्शिता एवं अनुशासन सर्वोच्च प्राथमिकता है इसमें किसी भी स्तर पर किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कोई भी कार्मिक लापरवाही करता है तो उसके खिलाफ सख्त अनुशासनात्मक कार्यवाही होगी तथा इस काम को पूरी गंभीरता से किया जाए। इसी तरह शिक्षा बोर्ड से प्राप्त अन्य आदेशों की भी अक्षरशः पालना करवाई जाए। 
ज़िला शिक्षा अधिकारी बाल्दी ने बताया कि सीनियर सैकण्डरी परीक्षा 29 फरवरी से 4 अप्रैल तक आयोजित होगी। इसी तरह सैकण्डरी परीक्षा 7 मार्च से 30 मार्च तक होगी। इतने बड़े पैमाने पर परीक्षा आयोजन के लिए तैयारियां भी बड़े स्तर पर की गई हैं। पश्न-पत्र थाने या चौकी में डबल लॉक में रखे जाएंगे। पुलिस के सहयोग से परीक्षा के दौरान सुरक्षा के पूरे इंतजाम रहेंगे। वीडियोग्राफी एवं सीसीटीवी के माध्यम से भी निगरानी होगी। परीक्षा में निगरानी के लिए उड़न दस्ते, पर्यवेक्षक एवं माइक्रो ऑब्जर्वर्स की पूरी टीम तैनात रहेगी तथा बोर्ड व जिला स्तर पर कंट्रोल रूम भी कार्यरत रहेंगे।बैठक में अतिरिक्त ज़िला कलेक्टर मुकेश कुमार मीणा सहित अन्य ज़िला स्तरीय अधिकारिगण मोजूद रहे ।