boltBREAKING NEWS
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

कोरोना रोकथाम को लेकर जिला कलक्टर ने ली वीसी

कोरोना रोकथाम को लेकर जिला कलक्टर ने ली वीसी

 चित्तौड़गढ़ । कोरोना रोकथाम में हर वर्ग का सहयोग आवश्यक है, यह लड़ाई सभी के आपसी सहयोग से ही जीती जा सकती है। इसी भावना को ध्यान में रखते हुए जिला कलक्टर ताराचंद मीणा ने बुधवार को वीसी के माध्यम से बैठक लेकर कोरोना रोकथाम को लेकर विचार-विमर्श किया जिसमें जिलेभर से उपखंड अधिकारी, विकास अधिकारी, ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी, नगर निकायों के जनप्रतिनिधि, जिला परिषद सदस्य, पंचायत समिति सदस्य, प्रधान, उप प्रधान, सरपंच, उप सरपंच, वार्ड पञ्च सहित अन्य कई जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।


वीसी में जिला कलक्टर ने वीसी में जुड़े अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से कई आवश्यक सुझाव लिए। जिला कलक्टर ने अधिकारियों को कोरोना रोगियों की प्रभावी मोनिटरिंग करने, कोरोना रोगियों द्वारा होम आइसोलेशन की पालना कराने, कोविड एप्रोप्रिएट बिहेवियर की पालना कराने, कोरोना रोकथाम उपायों को लेकर आमजन को जागरूक करने सहित अन्य कई दिशा-निर्देश दिए।

जिला कलक्टर ने जन अनुशासन पखवाड़े की सख्ती से अनुपालना सुनिश्चित करने के निर्देश देते हुए कहा कि कोरोना की लड़ाई में आमजन का सहयोग बहुत आवश्यक है। जिला कलक्टर ने कहा कि कोरोना का खतरा बहुत बढ़ गया है इसलिए इसे हल्के में न लें। जिला कलक्टर ने कहा कि इन दिनों अन्य राज्यों से गांवों-कस्बों में लोग आ रहे हैं, अत: ऐसे लोगों की प्रभावी मोनिटरिंग करें और उनका टेस्ट करवाएं। जिला कलक्टर ने कहा कि लोगों को मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग और साफ़-सफाई रखने हेतु प्रेरित करें।

जिला कलक्टर ने चिरंजीवी योजना में अधिक से अधिक लोगों का पंजीयन करवा कर उन्हें लाभान्वित करने हेतु भी कहा। जिला कलक्टर ने कहा कि जन अनुशासन पखवाड़े में सभी के सहयोग की आवश्यकता है, इसलिए आप खुद भी इसकी पालना करें और लोगों से भी करवाएं। जिला कलक्टर ने वीसी में जनप्रतिनिधियों से लोगों को जागरूक करने की अपील कर कहा कि आमजन से सहयोग से ही कोरोना के खिलाफ जंग जीती जा सकती है। जिला कलक्टर के साथ वीसी कक्ष में एडीएम (भूमि अवाप्ति) अम्बालाल मीणा, जिला परिषद सीईओ ज्ञानमल खटीक, आरसीएचओ डाॅ हरीश उपाध्याय सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।