boltBREAKING NEWS

जिला महिला समाधान समिति की बैठक आयोजित

जिला महिला समाधान समिति की बैठक आयोजित

भीलवाडा  । जिला महिला समाधान समिति की बैठक जिला कलक्टर श्री आशीष मोदी की अध्यक्षता में बुधवार को जिला कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई।  
महिला अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक श्री नगेन्द्र कुमार तोलम्बिया ने पिछली बैठक में दिये गये निर्देशों की पालना के बारे में बताया। सदस्य सचिव ने महिला सुरक्षा व सलाह केन्द्र के संचालन के लिए 8 संस्थाओं से प्राप्त आवेदनों के बारे में बताया। जिला महिला समाधान समिति के सदस्यों ने अनुभव के आधार पर एक वर्ष के लिए महिला सुरक्षा व सलाह केंद्र संचालन के लिए संस्था का चयन किया। सदस्य सचिव ने वन स्टॉप सेंटर, महिला सुरक्षा एवं सलाह केन्द्र एवं इन्दिरा महिला शक्ति केन्द्र द्वारा सितम्बर व अक्टूबर माह में किये गये कार्य के बारे में विस्तार से बताया।

जिला कलक्टर ने निर्देशित किया कि चुपी तोड़ो कार्यक्रम के अन्तर्गत ‘‘आवाज दो एक है‘‘ के बारे मे प्रचार प्रसार के लिए सभी आंगनबाड़ी केन्द्र एवं राज्य सेवा केन्द्रो पर वन स्टॉप सेन्टर, महिला सुरक्षा व सलाह केन्द्र एवं इन्दिरा महिला शक्ति केन्द्र के मोबाईल नम्बर लिखवाये ताकि इन केन्द्रो के कार्य के बारे में ग्रामीण क्षेत्र की महिला एवं बालिकाओं को अधिक से अधिक जानकारी दी जा सकें।

बैठक में एसीइओ जिला परिषद सुश्री नेहा छीपा, समिति सदस्य श्रीमती मंजु पोखरना, श्रीमती इन्दु टांक, उपमुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. घनश्याम चावला, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक श्री सत्यपाल जांगिड़, उपश्रम आयुक्त श्री करण सिंह यादव श्रम विभाग आदि उपस्थित रहें।