boltBREAKING NEWS
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

जिला कलक्टर ने ग्रामीण क्षेत्र के चिकित्सालयों एवं कोविड केयर सेंटर का किया निरीक्षण

जिला कलक्टर ने ग्रामीण क्षेत्र के चिकित्सालयों एवं कोविड केयर सेंटर का किया निरीक्षण

चित्तौड़गढ़ (हलचल)। जिला कलक्टर ताराचंद मीणा मंगलवार को सुबह से देर शाम तक निरीक्षण पर रहे। जिला कलक्टर ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पारसोली, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बेगू और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र काटुन्दा का निरीक्षण किया। सभी जगहों पर जिला कलक्टर ने कोविड केयर सेंटर की व्यवस्थाएं भी देखी एवं कार्मिकों से संवाद किया। कलक्टर देर शाम रावतभाटा भी पहुंचे एवं कोरोना रोकथाम को लेकर समीक्षा की।

जिला कलक्टर ने बताया कि लोगों को स्थानीय कोविड केयर सेंटर में लाने के निर्देश दिए गए हैं, जनप्रतिनिधियों एवं ग्रामीणों से इस हेतु समझाइश की गई है। उन्होंने कहा कि प्रशासन का प्रयास है कि पॉजिटिव मरीजों को अधिक से अधिक स्थानीय कोविड केयर सेंटर में लाए ताकि संक्रमण और न फैले।

काटुन्दा में भी जिला कलक्टर ने मरीजों से वार्तालाप की एवं यहाँ व्यवस्थाएं माकूल पाई गई। बेगू सीएचसी में कई चिकित्सकों एवं मरीजों से संवाद किया। बेंगू में जिला कलक्टर ने नगर पालिका सभागार में व्यापारियों के साथ चर्चा की एवं बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सुझाव मांगे।

रावतभाटा में भी जिला कलक्टर पहुंचे एवं एसडीएम ऑफिस में अधिकारियों के साथ बैठक ली एवं डोर टू डोर सर्वे एवं दवाई वितरण को बेहतर करने के निर्देश दिए। यहाँ भी जिला कलक्टर ने चिकित्सालय में मरीजों से वन टू वन संवाद कर व्यवस्थाओं को फीडबैक लिया। जिला कलक्टर ने सोमवार को भी वीसी में समस्त अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि ग्राम पंचायतों में कोविड केयर सेंटर खोलने का कार्य समय से पूरा करें ताकि मरीजों को दूर भटकने से निजात मिल सके। जिला कलक्टर द्वारा बुधवार को पुन: निरीक्षण कर विभिन्न इलाकों में जाकर व्यवस्थाएं देखी जाएंगी। उल्लेखनीय है कि जिला कलक्टर द्वारा समस्त पंचायत समितियों एवं नगर निकायों को कोविड केयर सेंटर खोलने हेतु बजट दे दिया गया है एवं कई स्थानों पर यह कार्य प्रगतिरत है।