boltBREAKING NEWS
  •   दिन भर की  न्यूज़ देखने के लिए भीलवाड़ा हलचल यूट्यूब चैनल लाइक और सब्सक्राइब करें।
  •  भीलवाड़ा हलचल न्यूज़ पोर्टल डाउनलोड करें भीलवाड़ा हलचल न्यूज APP पर विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे विजय गढवाल  6377364129 advt. [email protected] समाचार  प्रेम कुमार गढ़वाल  [email protected] व्हाट्सएप 7737741455 मेल [email protected]   8 लाख+ पाठक आज की हर खबर bhilwarahalchal.com  

नवरात्रि पर ऐसा मेकअप करें जिससे चेहरे पर आए ग्लो और पसीना भी रहे कंट्रोल

नवरात्रि पर ऐसा मेकअप करें जिससे चेहरे पर आए ग्लो और पसीना भी रहे कंट्रोल

लाइफस्टाइल डेस्क। कोरोना के कम होते मामलों के बीच इस बार सावधानी रखते हुए नवरात्री को देशभर में अच्छे से सेलिब्रेट किया जा रहा है। नवरात्रि के मौके पर देशभर में कई तरह के आयोजन किए जा रहे हैं, कहीं डांडिया नाइट्स तो कहीं गरबा का जश्न हो रहा है। आप भी नवरात्रि के दौरान किसी जागरण में जाना चाहती हैं या गरबा खेलना चाहती हैं तो बिना गर्मी और पसीने की टेंशन के जमकर मज़ा लें। जी हां, गरबा खेलना चाहती है और गर्मी और पसीने से चेहरे का मेकअप खराब होने का डर है तो इस डर को दिल से निकाल दें। हम आपको मेकअप करने के कुछ खास टिप्स के बारे में बता रहे हैं जिनसे ना सिर्फ पसीना कंट्रोल होगा बल्कि आपका चेहरा भी ग्लो करेगा।

बर्फ से करें चेहरे की मसाज:

चेहरे पर मेकअप लगाने से पहले चेहरे पर बर्फ से मसाज करें। ऑयली स्किन है तो चेहरे की सफाई करके चेहरे पर कॉटन की मदद से अस्ट्रिजंट लोशन का इस्तेमाल करें।

चेहरे पर प्राइमर का करें जरूर इस्तेमाल:

गरबा खेलने के लिए तैयार होना चाहती हैं तो मेकअप लगाने से पहले चेहरे पर प्राइमर का इस्तेमाल जरूर करें। प्राइमर मेकअप की नीव होता है जिससे आपका मेकअप लम्बे समय तक आपके चेहरे पर टिका रहेगा और पसीने से चेहरा भद्दा भी नहीं दिखेगा।

लाइट ब्लशर का करें चुनाव:

मेकअप के लिए आप अगर ब्लशर का इस्तेमाल कर रही हैं तो लाइट ब्लशर का ही इस्तेमाल करें। ज्यादा डार्क और भड़कीले ब्लशर का इस्तेमाल करने से आपका चेहरा पसीना आने पर अच्छा नहीं दिखेगा। लाइट ब्लशर का इस्तेमाल गड़बा में नाश्ने के लिए बेस्ट है।

स्किन के हिसाब से करें फेस पाउडर और फाउंडेशन का यूज़:

अगर आपकी स्किन ऑयली है तो आप चेहरे पर फेस पाउडर का इस्तेमाल करें, इससे आपकी स्किन का ऑयल कंट्रोल रहेगा। अगर स्किन ड्राई या नॉर्मल है तो आप फाउंडेशन का इस्तेमाल करें।

लिपस्टिक के कलर का रखें ध्यान:

अगर आपका मेकअप डार्क है तो आप लिपस्टिक का रंग लाइट रखें। अगर आंखों के मेकअप में लाइट कलर का इस्तेमाल कर रही हैं तो लिपस्टिक का रंग डार्क इस्तेमाल कर सकती हैं। इस तरह आपके चेहरे पर मेकअप का कॉम्बिनेशन बना रहेगा।

वाटर प्रूफ काजल लगाएं:

गर्मी में और गरबा करते समय पसीना आना स्वभावित है। पसीने से आपके चेहरे का काजल फैल सकता है इसलिए आप वाटरप्रूफ काजल का इस्तेमाल करें।

आखिर में ट्रांसलूयेंट पाउडर लगाएं:

मेकअप करने के बाद उसे फिनिशिंग टच देने के लिए ट्रांसलूयेंट पाउडर लगाएं। यह पाउडर चेहरे पर पसीना आने से रोकेगा, साथ ही चेहरा खूबसूरत भी दिखेगा।