boltBREAKING NEWS

द्रौपदी मुर्मू की जीत की राह हुई आसान, 24 जून को करेंगी नामांकन

द्रौपदी मुर्मू की जीत की राह हुई आसान, 24 जून को करेंगी नामांकन

ओड़िशा में सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (BJD) द्वारा राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) का समर्थन किये जाने की घोषणा के साथ ही राष्ट्रपति चुनाव में केंद्र में सत्ताधारी गठबंधन की जीत की राह आसान हो गयी है. इसके साथ ही देश को पहली आदिवासी और सबसे युवा राष्ट्रपति (Youngest President of India) मिलने का मार्ग भी प्रशस्त हो गया है.

द्रौपदी मुर्मू को 52 फीसदी वोट मिलना तय

बीजद द्वारा द्रौपदी मुर्मू (BJD Supports Draupadi Murmu) को समर्थन देने की घोषणा के बाद एनडीए को कुल मतों में से 52 प्रतिशत से अधिक मत मिलना तय माना जा रहा है. राष्ट्रपति चुनाव में कुल मत 10,86,431 हैं. एनडीए (NDA) के खाते में अब 5,67,000 मत आने के आसार हैं. इसमें भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) और उसके सहयोगी दलों के सांसदों के 3,08,000 मत भी शामिल हैं.

 

द्रौपदी मुर्मू

देश के सर्वोच्च पद यानी राष्ट्रपति के लिए 18 जुलाई को वोटिंग है। विपक्ष की तरफ से यशवंत सिन्हा को उम्मीदवार बनाया गया है, जबकि भाजपा ने उड़ीसा की आदिवासी महिला नेता और झारखंड की पूर्व गवर्नर द्रौपदी मुर्मू पर दांव खेला है। एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू 24 जून 2022 को अपना नामांकन दाखिल करेंगी। इस बीच ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने राज्य विधान सभा के सभी सदस्यों से ओडिशा की बेटी द्रौपदी मुर्मू को देश के सर्वोच्च पद के लिए 

द्रौपदी मुर्मू की जीत की राह हुई आसान, 24 जून को करेंगी नामांकन