boltBREAKING NEWS

संपर्क पोर्टल पर दर्ज लंबित मामलों का निर्धारित समय सीमा में हो प्रभावी निस्तारण

संपर्क पोर्टल पर दर्ज लंबित मामलों का निर्धारित समय सीमा में हो प्रभावी निस्तारण

भीलवाड़ा। जिला कलक्टर  आशीष मोदी के निर्देशानुसार अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन)  राजेश गोयल की अध्यक्षता में सोमवार को विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारियों की उपस्थिति में साप्ताहिक समीक्षा बैठक का आयोजन कलेक्ट्रेट सभागार में किया गया।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर ने विभिन्न विभागों की योजनाओं, कार्यक्रमों व गतिविधियों से जुड़ी प्रगति रिपोर्ट की समीक्षा की और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
गोयल ने बैठक में फ्लैगशिप योजनाओं में जिले की रैंकिंग की समीक्षा की।  उन्होने मुख्यमंत्री निःशुल्क जांच योजना, शुद्ध के लिए युद्ध अभियान, मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना, इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना, मुख्यमंत्री किसान मित्र ऊर्जा योजना, मुख्यमंत्री एकल नारी पेंशन योजना, खाद्य सुरक्षा योजना के तहत राशन वितरण आदि योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने विभिन्न योजनाओं में राज्य स्तर पर रैंकिंग की जानकारी दी।
गोयल ने राज्य सरकार की कल्याणकारी विभिन्न फ्लैगशिप योजनाओं में पात्र आमजन को अधिकाधिक लाभ दिलाते हुए रैंकिंग में सुधार लाने को निर्देशित किया।
बैठक में 26 जनवरी से शुरू होने वाले राजीव गांधी शहरी ओलम्पिक खेलों के रजिस्ट्रेशन तथा आयोजन की तैयारियों के संबध में चर्चा की गई और बताया गया कि राजीव गांधी शहरी ओलम्पिक में भाग लेने के लिए लोगों में काफी उत्साह दिखाई दे रहा है।
प्रतियोगिताओं का आयोजन नगर निकाय, जिला एवं राज्य स्तर पर किया जाएगा। पहले चरण में 26 से 31 जनवरी तक वार्ड स्तर पर प्रतियोगिताएं होंगी। दूसरे चरण में वार्ड स्तर पर विजेता रही टीमें 13 से 16 फरवरी तक जिला स्तर पर खेलेंगी। जिला स्तर पर विजेता टीमों के बीच राज्य स्तर पर मुकाबले होंगे।
अतिरिक्त जिला कलक्टर  राजेश गोयल ने राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर लंबित प्रकरणों के संबंध में विभागवार लंबित प्रकरणों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर कोई भी मामला 6 माह से अधिक लंबित ना रहें। साथ ही सीएमओ, पीएमओ, एम-सजग पोर्टल, लाइंस पोर्टल आदि पर लंबित प्रकरणों की नियमित समीक्षा करने को भी कहा।
बैठक में एडीएम सिटी ब्रह्मलाल जाट, उपखंड अधिकारी डॉ. पूजा सक्सेना, सीएमएचओ डॉ मुश्ताक खान, सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।