boltBREAKING NEWS
  •  
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

बनेड़ा में सरकारी भूमि पर अतिक्रमण, अवैध बाउंड्री करवा कर लगवा दिए लोहे के गेट

बनेड़ा में सरकारी भूमि पर अतिक्रमण, अवैध बाउंड्री करवा कर लगवा दिए लोहे के गेट

बनेड़ा ( केके भण्डारी ) बनेड़ा ग्राम पंचायत क्षेत्र में सरकारी भूमि पर अतिक्रमण कर अवैध बाउंड्री निर्माण करने का मामला सामने आया हैं । 
बिजली विभाग बनेड़ा के सहायक अभियंता रणजीत कुमार खटीक ने बताया कि बनेड़ा ग्राम पंचायत द्वारा इस कार्यालय को भवन निर्माण एवं सब स्टेशन निर्माण हेतु ग्राम पंचायत बनेड़ा की सीमा में पट्टा संख्या 04/07.12.1983 के द्वारा 200Óम350Ó साइज का भूखंड आवंटित किया गया था। जिस पर वर्तमान में कतिपय व्यक्ति द्वारा अवैध कब्जा किए जाने की फिराक में है एवं बाउंड्री निर्माण करवाते हुए लोहे के गेट भी लगवा दिए हैं। मौके पर निर्माण कार्य भी चालू हैं । राजकीय भूमि पर अवैध अतिक्रमणकारियों के द्वारा अतिक्रमण किया जा रहा हैं । कब्जे एवं लाइन मार्किंग हेतु इस कार्यालय के संदर्भित पत्र के साथ-साथ मौखिक रूप से भी ग्राम पंचायत बनेड़ा से निवेदन किया गया था किंतु अभी तक मार्किंग नहीं करवाई हैं ।
वही वर्तमान में कार्यालय संचालन के लिए चल रही जगह अपर्याप्त हैं । ग्राम पंचायत द्वारा आवंटित इस भूमि पर कार्यालय का भवन निर्माण किया जाना प्रस्तावित हैं और भवन बनाए जाने की स्वीकृति प्रक्रियाधीन चल रही हैं ।
सहायक अभियंता ने बताया कि इस बारे में बनेड़ा उपखंड अधिकारी, तहसीलदार और थानाधिकारी को इस कार्यालय को आवंटित भूमि पर अतिक्रमणकारियों द्वारा किए जा रहे अवैध निर्माण कार्यों को तुड़वा कर अतिक्रमण मुक्त करवाने का निवेदन किया हैं । 
बिजली विभाग के सहायक अभियंता ने विभाग को आवंटित भूमि पर अतिक्रमण की जानकारी दी है। मैंने तुरंत बनेड़ा तहसीलदार को जांच कर अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए हैं।
- अंशुल सिंह, एसडीएम बनेड़ा

हां । मेरी जानकारी के सामने भी आया हैं । सरपंच और मैं अभी नए हैं। बनेड़ा तहसीलदार से पता करता हूं कि यह जमीन किसके नाम है
- सुभाष गोस्वामी, सचिव ग्राम पंचायत बनेड़ा

यह जमीन बिजली विभाग की है ही नहीं, कृषि मंडी की हैं, जो 1975 में कृषि मंडी को आवंटित हुई थी। कृषि मंडी की इस भूमि पर अब तक 100 मकान बन चुके हैं और प्रशासन की नींद अब खुली है। बिजली विभाग के पास 1983 में जारी पट्टा फर्जी है, अगर असली पट्टा हो तो ग्राम पंचायत में पेश करें। यहां तक कि बिजली विभाग का वर्तमान परिसर भी ग्राम पंचायत की भूमि पर बना हैं जिसकी भी अब तक की राजस्व वसूली की जाएगी।
- देवेंद्र सुवालका, सरपंच ग्राम पंचायत बनेड़ा