boltBREAKING NEWS
  •  
  • भीलवाड़ा हलचल app को अपडेट करें
  •  

कोरोना से डर कर बिल्डर ने चांद पर खरीदा प्लॉट, कराई रजिस्ट्री

कोरोना से डर कर बिल्डर ने चांद पर खरीदा प्लॉट, कराई रजिस्ट्री

सहारनपुर। सहारनपुर के बड़े व्यवसायी गुप्ता बंधुओं के बाद अब एक बिल्डर बड़ी शोहरत बटोर रहे हैं। बिल्डर ने लगातार बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण से घबराकर चांद पर प्लाट खरीद लिया है। इस बिल्डर ने ऑनलाइन बिड में शामिल होकर प्लॉट खरीदा है। इनका सपना इस प्लॉट पर अपनी मां के लिए घर बनाने का है। जिससे मां कोरोना वायरस संक्रमण से बच सकें।

सहारनपुर के एक बिल्डर ने चांद पर प्लॉट खरीदा है। इस बिल्डर ने एक ऑनलाइन बिड में शामिल होकर बोली लगाई थी। उन्हेंं पांच लाख रुपये कीमत में चांद पर प्लॉट की रजिस्ट्री मिली है। इस प्लॉट को खरीदने के बाद व्यापारी ने कहा कि धरती पर तेजी से फैल रहे संक्रमण को देखते हुए उन्होंने यह कदम उठाया है और चांद पर अपनी मां के लिए प्लॉट खरीदा है।

सहारनपुर की कोतवाली सदर बाजार क्षेत्र के मोहल्ला हकीकत नगर निवासी अश्वनी सुखीजा उर्फ आशु लम्बे समय से कंस्ट्रक्शन का कार्य करते हैं। वह उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में फ्लैट बनाकर बेचते हैं। लम्बे समय से धरती पर फ्लैट बनाकर लोगों को बेचने वाले आशु ने अब कोरोना काल में अपने लिए ही चांद पर प्लॉट खरीदा है।

 

आशु ने बताया कि चांद पर प्लाट खरीदने के लिए कुछ दिन पहले लुना सोसाइटी इंटरनेशनल की बिड हुई थी। ऑनलाइन बिड में कीमत लगानी थी और उन्होंने भी अपने मोबाइल फोन से ही ऑनलाइन बिड में हिस्सा लिया था। इस दौरान उन्हेंं ऑफर में एक एकड़ क्षेत्र के प्लॉट पर बोली लगाने का मौका मिला। इसके लिए उन्हीने पांच लाख रुपये का ऑनलाइन ट्रांजैक्शन करना पड़ा। ऑनलाइन ट्रांजैक्शन करने के बाद अब उन्हेंं सोसाइटी ने रजिस्ट्री भेजी है, जिसमें उन्हेंं प्लॉट का मालिकाना हक दिखाया गया है और इसके साथ ही नक्शा भी भेजा गया है।

 

आशु ने बताया कि चांद पर प्लॉट मिलने के बाद अब उनकी योजना वहां पर फ्लैट बनाने की है। वहां पर वह अपनी मां को रखेंगे, जिससे कि मां को कोरोना वायरस का संक्रमण न हो सके। उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष लगे लॉक डाउन और इस वर्ष लगे कोरोनाकर्फ्यू की वजह से रियल एस्टेट मार्केट डाउन पड़ी है ऐसे में उन्हेंं उम्मीद है कि चांद पर खरीदे गए इस प्लॉट के एक वर्ष में अच्छे पैसे भी मिल सकते हैं। उन्होंने यह प्लाट अपनी मां के नाम पर खरीदा है।

 

फादर्स डे पर पिता को प्लॉट भेंट कर चुकी है पार्षद की बेटी : चांद पर प्लॉट का सहारनपुर जिले का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी वार्ड नंबर 17 के पार्षद पति विवेक गुप्ता की बेटी पूजा गुप्ता भी चांद पर एक एकड़ जमीन खरीद चुकी है।

पूजा गुप्ता ने करीब एक वर्ष पहले दावा किया था कि उसने अपने पिता विवेक गुप्ता को फादर्स डे पर यह प्लॉट गिफ्ट दिया था। पूजा गुप्ता की शादी जांबिया में हुई थी और वह यूएसए की एक एड एजेंसी में नौकरी करती है। पूजा गुप्ता की मां पिंकी गुप्ता वर्तमान में वार्ड 17 से पार्षद है। 

 

किसी अधिकारी ने नहीं की पुष्टि: जिस समय दैनिक जागरण ने बिल्डर अश्वनी सुखीजा और पूजा गुप्ता के चांद पर प्लॉट खरीदने के संबंध में बात की तो उन्होंने साफ इन्कार कर दिया। उनका कहना है कि चांद पर किसी बिल्डर या लड़की के जमीन खरीदने की उनके पास कोई जानकारी नहीं है।