boltBREAKING NEWS
  • भीलवाड़ा हलचल app के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करे या 7737741455 पर जानकारी दे, तथाकथित लोगो से सावधान रहें । 
  •  
  •  
  •  

पहली बार अंतरिक्ष में होगी फिल्म की शूटिंग, रूसी एक्टर-एक्ट्रेस हुए रवाना

पहली बार अंतरिक्ष में होगी फिल्म की शूटिंग, रूसी एक्टर-एक्ट्रेस हुए रवाना

अंतरिक्ष में दुनिया की पहली फिल्म की शूटिंग करने के लिए रूसी अभिनेत्री और निर्देशक मंगलवार को अंतरिक्ष के अपने सफर पर रवाना हुए। उनका अंतरिक्ष यान अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन से जुड़ चुका है। क्रेमलिन का कहना है कि इस घटना से अंतरिक्ष के क्षेत्र में देश की प्रतिष्ठा और गौरव बढ़ेगा। अभिनेत्री यूलिया पेरेसील्द और निर्देशक क्लिम शिपेन्को मंगलवार को रूसी सोयुज अंतरिक्ष यान से अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन रवाना हुए। उनके साथ तीन अंतरिक्ष यात्राएं पूरी कर चुके अनुभवी यात्री एंतन शकाप्लेरोव भी गए हैं। उनका यान सोयुज एमएस-19 तय कार्यक्रम के अनुसार कजाखस्तान के बैकोनूर स्थित रूसी अंतरिक्ष यान प्रक्षेपण केन्द्र से दोपहर एक बज कर 55 मिनट (मानक समयानुसार सुबह 8:55 बजे) पर रवाना हुआ और साढ़े तीन घंटे बाद अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन से जुड़ा। ऑटोमेटिक डॉकिंग प्रणाली में कुछ दिक्कत आने के बाद शकाप्लेरोव ने अंतरिक्ष यान की कमान संभाली और उसे आसानी से अंतरिक्ष स्टेशन के साथ जोड़ा। यान पर गए तीनों यात्रियों ने बताया कि वे अच्छा महसूस कर रहे हैं और अंतरिक्ष यान की सभी प्रणालियां सही काम कर रही हैं।

अंतरिंज में फिल्माया जाएगा 'चैलेंज' का एक हिस्सा

अभिनेत्री यूलिया और निर्देशक शिपेन्को एक नई फिल्म 'चैलेंज' का एक हिस्सा वहां फिल्माएंगे। फिल्म में, डॉक्टर की भूमिका निभा रही यूलिया दिल की बीमारी से जूझ रहे क्रू के एक सदस्य अर्थात अंतरिक्ष यात्री को बचाने के लिए अंतरिक्ष स्टेशन जाती हैं। ये लोग 12 दिन तक अंतरिक्ष स्टेशन पर रहने के बाद दूसरे अंतरिक्ष यात्री के साथ वापस लौटेंगे। क्रेमलिन के प्रवक्ता दमित्रि पेस्कोव ने कहा कि यह मिशन अंतरिक्ष के क्षेत्र में रूस का ताकत दिखाने में मदद करेगा।

संबंधित खबरें